X close
X close
Indibet

AUS vs IND: हरभजन सिंह से खौफ खाते थे रिकी पोटिंग, 71 इंटरनेशनल शतक लगाने के बाद भी उठ गया था बैटिंग टेक्निक से विश्वास

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 22, 2020 • 18:38 PM View: 372

India vs Australia: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने रविचन्द्रन अश्विन के शो 'DRS with Ash' के दौरान कई राज खोले। रिकी पोंटिंग ने 2001 में भारतीय सरजमीं पर उस टेस्ट सीरीज को लेकर खुलकर बातचीत की जिसमें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें काफी परेशान किया था।  

2001 की यह सीरीज रिकी पोंटिंग के लिए किसी भयानक सपने से कम नहीं थी। जहां एक ओर इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था वहीं दूरी तरफ रिकी पोंटिग ने इस सीरीज के दौरान पांच पारियों में 3.4 की औसत से महज 17 रन बनाए थे। पोंटिंग ने कहा कि, 'हरभजन सिंह के साथ मैदान पर मेरी कुछ अविश्वसनीय बैटल हुई हैं और शायद ज्यादातर वह मुझसे बेहतर थे। खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में। मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे टेस्ट क्रिकेट में जितनी बार आउट किया है शायद ही और किसी ने आउट किया हो।'

Trending


रिकी पोंटिंग ने आगे कहा, 'मुझे 2001 की सीरीज याद है। मुझे लगता है कि उस सीरीज के दौरान हरभजन ने मुझे काफी आउट किया था। वह बहुत कम गेंदों में मुझे आउट कर देते थे। मुझे याद है जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया। आगे बढ़कर गेंद को खेलने की कोशिश की। लेकिन मैं शॉर्ट लेग पर कैच हो गया।

मैं पवेलियन लौटते समय सोच रहा था कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया, लेकिन फिर भी मैं आउट हो गया। उस मूवमेंट के बाद से मेरा अपनी बैटिंग टेक्निक पर से भरोसा उठ गया था। इसलिए, मैं खेलने का एक अलग तरीका खोजने की कोशिश कर रहा था। अगली पारी में, मैंने कुछ नया किया और स्टंप हो गया। फिर अगली पारी में मैंने स्वीप करने की कोशिश की और शॉर्ट लेग पर आउट हो गया।'
 
बता दें कि 2001 की सीरीज के दौरान हरभजन सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 32 विकेट अपने नाम किए थे। यह सीरीज हरभजन सिंह के लिए काफी खास थी क्योंकि इस सीरीज में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से पहली बार हैट्रिक ली थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now