IND vs ENG (दूसरा दिन): विराट कोहली ने टेस्ट में इंग्लैंड की धरती पर जमाया अपना पहला अर्धशतक
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs ENG (दूसरा दिन): विराट कोहली ने टेस्ट में इंग्लैंड की धरती पर जमाया अपना पहला अर्धशतक

by Vishal Bhagat Aug 02, 2018 • 15:52 PM

2 अगस्त। लंच के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई है। ये खबर लिखे जाने तक भारत के 7 विकेट 172 रनों पर गिर गए हैं। दिनेश कार्तिक बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे हैं तो वहीं रहाणे 15 रन पर आउट हुए।

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जमा लिया है। स्कोरकार्ड

विराट कोहली भले ही बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि भारत की टीम दूसरे दिन ही ऑलआउट हो जाएगी। बेन स्टोक्स ने अपने टेस्ट करियर में 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं।

लंच तक भारत का स्कोर 3 विकेट पर 76 रन बना लिए हैं। कोहली 9 और रहाणे 8 रन बनाकर नाबाद हैं।  स्कोरकार्ड

भारत के ओपनर शिखर धवन 26 रन बनाकर आउट हो गए हैं। धवन को सैम करन ने स्लिप में कैच कराकर भारत को तीसरा झटका दिया। सैम करन ने अबतक 3 विकेट चटक लिए हैं।  स्कोरकार्ड

भारत की टीम को पहली पारी में केएल राहुल और मुरली विजय के रूप में भारत को दो झटका लगा है। मुरली विजय 20 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर आउट हुए तो वहीं 2 गेंद के बाद केएल राहुल बोल्ड आउट होकर पवेलियन लौट गए। स्कोरकार्ड

केएल राहुल राहुल केवल 4 रन बनाकर आउट हुए। सैम करन ने क्लिन बोल्ड केएल राहुल को कर दिया।

आपको बता दें कि मुरली विजय और धवन ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी करी थी तो वहीं 54 रन पर भारत का दूसरा विकेट गिरा।

अश्विन की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड को 287 रनों पर ढेर होने पर मजबूर कर दिया। स्कोरकार्ड

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टीम के 1000वें टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले दिन मेजबान टीम 285 रनों पर नौ विकेट के नुकसान के साथ पवेलियन गई थी।

दूसरे दिन के पहले सत्र में शमी ने दिन के दूसरे ओवर में सैम कुरैन (24) का विकेट ले इंग्लैंड को समेट दिया।   क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS


मेजबान टीम के लिए कप्तान रूट ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 156 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए। कप्तान के अलावा जॉनी बेयर्सटो ने 88 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। 

अश्विन ने भारत के लिए चार विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने तीन विकेट अपने खाते में डाले। उमेश यादव, ईशांत शर्मा को एक-एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।