X close
X close
Indibet

इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल ‘टेस्ट’ देने उतरेगी टीम इंडिया, देखें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 31, 2018 • 23:11 PM View: 990

बर्मिघम, 31 जुलाई (CRICKETNMORE)| टेस्ट की नंबर-1 टीम भारत के सामने एक नई चुनौती इंतजार कर रही है। यह चुनौती है इंग्लैंड की। दोनों देशों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है। यह इंग्लैंड का 1000वां टेस्ट मैच होगा। इस मुकाम को हासिल करने वाली वह पहली टीम बनेगी। 

दोनों टीमों के लिए यह सीरीज अपने आप को साबित करने के लिए बेहद अहम मानी जा रही है। टेस्ट की शीर्ष दो टीमें आने वाली चुनौती के लिए कमर कस चुकी हैं।

Trending


भारत जुलाई से इंग्लैंड दौर पर है। उसने मेजबान टीम को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी, लेकिन वनडे में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए भारत को 2-1 से शिकस्त दी। अब टेस्ट की असल चुनौती में कौन किसे पटखनी देगा, इसके लिए महीने भर से ज्यादा का इंतजार करना पड़ेगा। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

भारत के लिए इंग्लैंड में सबसे बड़ी चुनौती यहां के हालात से तालमेल बिठाना है। इंग्लैंड दौरे से रवाना होने से पहले भारत में हुए संवाददाता सम्मेलन में भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस बात को माना था कि टेस्ट सीरीज को सबसे आखिरी में रखने से उनके खिलाड़ियों को परिस्थतियों से सामंजस्य बिठाने में फायदा मिलेगा। 

इस समय इंग्लैंड में गर्मी का मौसम है। टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि "इस समय इंग्लैंड में खेलना वैसा ही है जैसा भारत में मुंबई या चेन्नई में खेलना।" इस लिहाज से यह भारत के पक्ष की स्थिति नजर आती है। 


Read More

TAGS
 
LivePools