X close
X close
Indibet

भारत बनाम इंग्लैड, दूसरा टी-20 Blitzpools प्रीव्यू, फैंटेसी इलेवन टिप्स और पिच रिपोर्ट

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 13, 2021 • 14:47 PM View: 200

भारत और इंग्लैंड के बीज 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ इय़ोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टी-20 Match Details

Trending


  • दिनांक - 14 मार्च
  • समय - शाम 7:00 बजे
  • स्थान - नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टी-20 प्रिव्यू

पहले टी-20 मुकबालें में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद ढ़ीली दिखी और श्रेयस अय्यर को छोड़ के कोई भी बल्लेबाज टीक कर खेल नहीं पाया। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल और शिखर धवन बुरी तरह फ्लॉप रहे। कप्तान विराट कोहली का लचर प्रदर्शन जारी है और उनका बल्ला एक बार फिर नहीं चला। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को एक अच्छी शुरूआत जरूर मिली लेकिन वो इसें भुना नहीं पाएं और 21 रन के नीजी स्कोर पर आउट हो गए। कुछ मैचों में टीम से बाहर रहने के बाद ऑलरउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई लेकिन वो भी कुछ कमाल नहीं कर पाए।

भारत की गेंदबाजी की बात करें तो कोहली का तीन स्पिनर खेलाने का फैसले पर सवाल उठे। अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल अपनी छाप छोड़ने में विफल रहें। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी कई दिनों बाद वापसी की लेकिन वो टीम के लिए कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। अगले मैच में अगर टीम को अच्छा प्रदर्शन करना है तो टीम के गेंदजबजों को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होग।

बात इंग्लैंड की करे तो मोर्गन की इस टीम से पार किसी अन्य टीम के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है। टीम के बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज तक शानदार फॉर्म में हैं। टॉप ऑर्डर में जोस बटलर और जेसन रॉय शानदार बल्लेबाजी कर रहें। टीम में डेविड मलान के रूप में वर्तमान में दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज है। इसके अलावा खुद कप्तान मोर्गन और जॉनी बेयरस्टो भी बल्ले से कभी भी खेल पलट सकते हैं। नीचला क्रम देखें तो टीम में बेन स्टोक्स और सैम कुरेन के रूप में दो बेहतरीन ऑलराउंडर है।

इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर के आसपास घूमती है। इसके लिए मार्क वुड और सैम कुरेन भी गेंदबाजी में उनका अच्छा साथ दे रहें हैं।
टीम के स्पिनर आदिल रशीद भी अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में सफल हो रहे हैं।

भारत और बनाम इंग्लैंड Head To Head

  • कुल - 15
  • भारत- 7
  • इंग्लैंड - 8

भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टी-20 टीम न्यूज:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि रोहित शर्मा को शुरू के दो मैचों के लिए आराम दिया गया।

भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टी-20 पिच रिपोर्ट:

पहले टी-20 में एक मुश्किल पिच थी क्योंकि बल्लेबाज पहली पारी में खुलकर नहीं खेल पा रहे थे। दूसरी पारी में ओस की वजह से विकेट बेहतर हो गया और बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो गई। टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। 

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टी-20 संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत - केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/ दीपक चाहर, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड - जेसन रॉय, जोस बटलर(विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन(कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, क्रिस जोर्डन और आदिल राशिद।

भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टी-20 Blitzpools फैंटेसी इलेवन:

विकेटकीपर - जॉनी बेयरस्टो, आर पंत (कप्तान), केएल राहुल
बल्लेबाज - जेसन रॉय, हार्दिक पांड्या, इयोन मोर्गन
ऑलराउंडर - बेन स्टोक्स (उप-कप्तान)
गेंदबाज - जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर
   


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools