X close
X close
Indibet

भारत बनाम इंग्लैड, पांचवा टी-20 Blitzpools प्रीव्यू, फैंटेसी इलेवन टिप्स और पिच रिपोर्ट

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 19, 2021 • 18:50 PM View: 322

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है। अब सभी क्रिकेट फैंस की नजर 20 मार्च को होने वाले आखिरी मुकाबलें पर है जहां दोनों टीमें सीरीज पर कब्जा करने के लिए एक दूसरे से टकराएंगी।

भारत बनाम इंग्लैंड पांचवा टी-20 , Match Details:

Trending


  • दिनांक - 20 मार्च, 2021
  • समय - शाम 7:00 बजे
  • स्थान - नरेंद्र मोदी स्टेडियम

भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टी-20 मैच प्रिव्यू:

18 मार्च को हुए आखिरी मुकबालें में भारतीय टीम ने गेंदबाजों के दम पर मैच को अपने नाम किया। भारत की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली थी इसके अलावा श्रेयष अय्यर ने भी 37 रन बनाए। पिछले मैच में केएल राहुल भी थोड़े फॉर्म में आए और उन्होंने 14 रन बनाए। भारत के लगभग सभी बल्लेबाज रंग में नजर आ रहें हैं बस उन्हें जरूरत है तो अपनी छोटी सी शुरूआत को लंबी पारी में बदलने की।

भारतीय टीम की गेंदबाजी पिछले मैच में अच्छी दिखी और शार्दुल ठाकुर ने जिस तरह आखिरी समय पर मैच बदला वो काबिलेतारीफ थी। ठाकुर ने 3 विकेट तो वहीं राहुल चाहर और हार्दिक पांड्या के खाते में एक-एक विकेट गए।

इंग्लैंड की टीम ने अभी तक इस टी-20 सीरीज में जिस तरह का खेल दिखाया है वो सराहनीय है। टीम के लिए टॉप ऑर्डर में जोस बटलर और जेसन रॉय ने अच्छा किया है। हालांकि डेविड मलना का बल्ला अभी तक खामोश है। जॉनी बेयरस्टो भी हर मैच में टीम के लिए कुछ ना कुछ योगदान दे रहे हैं। लेकिन टीम के लिए नीचले क्रम में कप्तान मोर्गन का बल्ला ना चलना अभी भी चिंता का विषय है। बेन स्टोक्स का बल्ला पिछले मैच में कुछ चला लेकिन वो 46 रनों के नीजी स्कोर पर आउट हुए।

इंग्लैंड की गेंदबाजी की बात करें तो जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी ने अभी तक भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है। पिछले मैच में उन्होंने 4 विकेट हासिल किए थे। मार्क वुड के भी आने से टीम की गेंदबाजी को धार मिली है। सैम कुरेन ने भी कई मौके पर टीम क लिए किफायती गेंदबाजी कराई है। टीम में आदिल रशिद के रूप में एकमात्र स्पिनर है जो ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारत बनाम इंग्लैंड टी-20 Head To Head

  • कुल - 18
  • भारत - 9
  • इंग्लैंड - 9

भारत बनाम इंग्लैंड पांचवा टी-20 टीम न्यूज -

पिछले मैच में पीठ में तकलीफ के कारण ईशान किशन को आराम दिया गया था। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन भी टीम के साथ जुड़ चुके है।

भारत बनाम इंग्लैड पांचवा टी-20 पिच रिपोर्ट-

चौथे टी-20 में पिच बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल बेहतर थी और दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए। आखिरी मुकबालें में दोनों ही टीमों से कुछ ऐसी ही उम्मीद होगी।

भारत बनाम इंग्लैंड पांचवा टी-20 संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत - रोहित शर्मा, केएल राहुल / ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर/ अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर

इंग्लैंड - जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड

भारत बनाम इंग्लैंड, पांचवा टी-20 Blitzpools फैंटेसी इलेवन:

  • विकेटकीपर - जे बटलर, आर पंत
  • बल्लेबाज - विराट कोहली (कप्तान), जेसन रॉय (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन*, रोहित शर्मा
  • ऑलराउंडर - बेन स्टोक्स
  • गेंदबाज - एमवुड, जोफ्रा आर्चर, शार्दुल ठाकुर

टीम में श्रेयस अय्यर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की जगह शामिल हो सकते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo