X close
X close
Indibet

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम में शामिल हुआ 23 साल का यह खिलाड़ी, बढ़ सकती हैं भारत की मुश्किलें

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 03, 2021 • 17:27 PM View: 207

India vs England 2021: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ओली पोप को कंधे की चोट से उबरने के बाद भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में शामिल कर लिया गया है। ओली पोप अगस्त 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचों के दौरान घायल हुए थे। पोप को इंग्लैंड की मेडिकल टीम ने मंजूरी दे दी है और वह भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं।

पोप ने भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। टीम इंग्लैंड को अपना अंतिम अभ्यास सत्र गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में करना है। ओली पोप के टीम से जुड़ जाने से निश्चित तौर पर टीम को मजबूती मिलेगी और इंग्लैंड के पास भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले ज्यादा विकल्प मौजूद होंगे।

Trending


23 साल के ओली पोप ने इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट मैचों में 645 रन बनाए हैं। बता दें कि इंग्लैंड के लिए यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इंग्लैंड को WTC के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए भारत को इस सीरीज में 4-0, 3-0 या 3-1 से हराना होगा जो काफी मुश्किल है।

वहीं अगर टीम इंडिया की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत के बाद भी टीम इंडिया को अगर फाइनल में जाना है तो उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज जीतनी होगी। भारत को इंग्लैंड को कम से कम 2-0 से हराना ही होगा लेकिन फिर भी 2-1, 3-0, 3-1 या 4-0 की जीत से भारत को ज्यादा फायदा होगा। न्यूजीलैंड पहले ही WTC के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।


 
LivePools