X close
X close
Indibet

'मैं इसका जवाब नहीं देता, सॉरी', भुवनेश्वर कुमार ने चोट के सवाल पर काटी कन्नी

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में गजब की गेंदबाजी की है। भुवनेश्वर कुमार का चोटिल होने का लंबा इतिहास रहा है।

By Prabhat Sharma July 10, 2022 • 13:54 PM

भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में इंग्लैंड को क्रमशः 50 और 49 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेहमान टीम के ऐसा करने की कम ही लोगों ने उम्मीद की थी। रोहित शर्मा की लीडरशिप में ये टीम इंडिया की लगातार चौथी सीरीज जीत है। टीम इंडिया को मिली इस जीत के नायक बनकर उभरे भुवनेश्वर कुमार। इंग्लैंड में भारत के दबदबे का मुख्य कारण पहले छह ओवरों में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का जादू ही था। भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे टी-20 मुकाबले में 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

मैन ऑफ द मैच पुरस्कार लेते वक्त भुवनेश्वर कुमार ने कहा, 'जब गेंद स्विंग होती है,तो आप निश्चित रूप से आनंद लेते हैं। पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड में गेंद से ज्यादा मदद नहीं मिली लेकिन, इस साल काफी अच्छा रहा और बराबर मदद मिली। सफेद गेंद का स्विंग अपफ्रंट तेज गेंदबाज के लिए काफी अच्छा होता है।'

Trending


भुवनेश्वर कुमार से आगे पूछा गया कि क्या वह फिट है और अब सभी चोटों से मुक्त हैं। जिस पर उन्होंने रिएक्शन देते हुए कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं चोटों के बारे में बात नहीं करना चाहता। अगर कोई मुझसे भारत में भी ऐसा पूछता तो मैं इसका जवाब नहीं देता, मुझे माफ करिएगा। मैं खेल रहा हूं इसलिए ऐसा लगता है कि सब अच्छा है।'

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा नहीं हैं सबसे अमीर, टॉप 6 क्रिकेट देशों के कैप्टन की कुल संपत्ति

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार का चोटिल होने का लंबा इतिहास रहा है। भुवनेश्वर कुमार को पास्ट में काफी चोटें आई हैं। 2018 में पीठ की चोट ने उन्हें इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ से बाहर होने के लिए मजबूर किया था। इसके बाद 2019 एकदिवसीय विश्व कप के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट और फिर चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now