X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे टेस्ट में कोहली खेलेंगे या नहीं, रवि शास्त्री ने कर दिया ऐसा खुलासा

by Vishal Bhagat Aug 16, 2018 • 20:52 PM

16 अगस्त। नॉटिंघम | पहले दो मैचों में हार झेल कर आलोचकों के निशाने पर आने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गुरुवार को अपने साथियों को खुद को भरोसा रखने की सलाह दी। कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

भारत इस समय इंग्लैंड के दौर पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही है जिसके शुरुआती दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से ट्रेंट ब्रिज में शुरू हो रहा है। अभी तक खेले दो मैचों में सिर्फ कप्तान विराट कोहली ही बल्ले से अपना जौहर दिखा पाए हैं बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे हैं। 

शास्त्री का हालांकि मानना है कि हालात के कारण दोनों टीमों के बल्लेबाजों को परेशानी हुई है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में शास्त्री ने कहा, "किसी एक खिलाड़ी के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। दोनों टीमों के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा है।"

उन्होंने कहा, "यह मानसिक तौर पर तैयारी करने की बात है। आप इस मामले पर दिमागी तौर पर कैसे सोचते हो और आने वाले टेस्ट मैचों में जहां तक बल्लेबाजों की बात है तो मानसिक अनुशासन की बेहद जरूरत है।"

शास्त्री ने कहा कि उनकी टीम को अगले मैच में वापसी करनी है तो खिलाड़ियों को मानसिक अनुशासन की जरूरत है। 

शास्त्री ने कहा, "अभी तक सीरीज में परिस्थतियां काफी मुश्किल रही हैं, लेकिन यहीं आपकी परीक्षा होती है और मानसिक अनुशासन काम में आता है। आपको पता होना चाहिए की आपका ऑफ स्टम्प कहां है। कौन सी गेंदें छोड़नी हैं।" कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

शास्त्री ने कहा, "टीम को अपने आप में विश्वास रखने की जरूरत है। आप इस तरह की स्थिति में पहले भी कई बार फंसे हो और अच्छी प्रतिक्रिया दी है। एक चीज साफ है, टीम में किसी प्रकार की नकारात्मकता नहीं है। लॉडर्स में हालात पक्ष में थे लेकिन हार के लिए कोई बहाना नहीं। यह किसी भी टीम के साथ हो सकता है। इस टीम में कोई नकारात्मकता नहीं है।"