X close
X close

IND vs NZ,3rd T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें संभावित प्लेइंग XI

माउंट माउंगानुई के बे ओवल में दूसरे टी-20 मैच में 65 रन से जीत हासिल करने के बाद भारत कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकता है, जबकि मंगलवार को नेपियर के मैकलीन पार्क में दौरे के तीसरा और अंतिम टी-20

IANS News
By IANS News November 22, 2022 • 08:35 AM

माउंट माउंगानुई के बे ओवल में दूसरे टी-20 मैच में 65 रन से जीत हासिल करने के बाद भारत कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकता है, जबकि मंगलवार को नेपियर के मैकलीन पार्क में दौरे के तीसरा और अंतिम टी-20 मैच में उनका लक्ष्य न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर कब्जा करने का मौका है। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज के अलावा एक बार फिर से चमकते सितारे थे, जो गेंद और बल्ले से शानदार रहे हैं। पिछले मैच में तीसरे नंबर पर आए सूर्यकुमार ने 11 चौके और सात छक्के लगाए, जबकि दर्शकों के साथ-साथ मेजबान टीम के हर दूसरे बल्लेबाज को आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा। वह अपनी विशिष्ट शैली में खेल रहे थे और अंत तक नाबाद रहकर 51 गेंदों में 111 रन बनाए।

सूर्यकुमार के प्रयासों से अन्य बल्लेबाजों पर दबाव नहीं पड़ा, क्योंकि सूर्यकुमार को छोड़कर, अन्य सभी भारतीय बल्लेबाजों ने 69 गेंदों में 69 रन बनाए, जो एक बार फिर याद दिलाता है कि वे दाएं हाथ के स्टार पर कितने अधिक निर्भर हैं।

Trending


ओपनिंग का मौका दिए जाने पर ऋषभ पंत ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। ईशान किशन 36 रन बनाने में कामयाब रहे थे, लेकिन उनके प्रयासों में वह विश्वास नजर नहीं आया। श्रेयस अय्यर हिट-विकेट के आउट होने तक अच्छे दिखे। टिम साउदी की हैट्रिक के तीन शिकारों में से एक बनने से पहले कप्तान हार्दिक पांड्या सूर्यकुमार के अच्छे सहयोगी थे।

बेंच पर संजू सैमसन, शुभमन गिल और उमरान मलिक के साथ, कोई भी सोच रहा होगा कि इन प्रतिभावान युवा खिलाड़ियों को क्यों मौका दिया। भारत 2024 टी-20 विश्व कप की तैयारी अभी से शुरू कर चुका है। जबकि सैमसन और गिल अपने आईपीएल टीमों के लिए अच्छे रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। मलिक भविष्य में भारत के लिए एक बड़े गेंदबाज हो सकते हैं।

दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना तीसरा टी-20 मैच में उतरेगा। उनकी अनुपस्थिति में, न्यूजीलैंड डेवोन कॉनवे, फिन एलन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम और मार्क चैपमैन अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे। टीम की कमान टिम साउदी के हाथों में रहेगी। 

मेजबान टीम को भी सूर्यकुमार को आउट करने और माउंट माउंगानुई से अलग हटकर अनुशासित प्रदर्शन करने की जरूरत है। मैकलीन पार्क की पिच बल्लेबाजों की मददगार होने के कारण, मंगलवार को अक्सर चौके और छक्के लगने की उम्मीद है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित प्लेइंग XI)

भारत: इशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या (कप्तान), युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

न्यूजीलैंड: टिम साउदी (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, फिन एलन, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, डेरिल  मिचेल, ईश सोढ़ी।