Advertisement
Advertisement

1st Test: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण हुआ रद्द

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन लगातार हो रही बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द कर दिया गया। वहीं, अगले दो दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है। लेकिन अंतिम

IANS News
By IANS News December 27, 2021 • 19:39 PM
 India vs South Africa 1st Test, Rain washes out day two play without a ball being bowled 
India vs South Africa 1st Test, Rain washes out day two play without a ball being bowled  (Image Source: Google)
Advertisement

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन लगातार हो रही बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द कर दिया गया। वहीं, अगले दो दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है। लेकिन अंतिम दिन के लिए बारिश की भविष्यवाणी की गई है। दूसरे दिन अंपायरों ने कई बार पिच का निरीक्षण किया, लेकिन बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी। दूसरे दिन के ओवरों के नुकसान के कारण बाकी बचे दिनों के लिए 98 ओवर निर्धारित किए गए हैं। मंगलवार से आधे घंटे पहले मैच को शुरू किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर कहा, "दुर्भाग्य से सेंचुरियन में आज भारी बारिश के कारण खेल को रद्द कर दिया गया है।"

Trending


क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने ट्विटर पर बताया, "लगातार हो रही बारिश के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन बिना कोई गेंद फेंके रद्द कर दिया गया।"

इससे पहले, केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया था, जिसके बाद वह घर से बाहर पांचवां टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे ओपनर बन गए। वहीं, मयंक अग्रवाल के अर्धशतक के साथ रविवार को पहले दिन के खेल में भारत का दबदबा रहा।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक, भारत ने 90 ओवरों में तीन विकेट खोकर 272 रन बनाए थे, जिसमें राहुल (122) और अजिंक्य रहाणे (40) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। पहला दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा था। मेजबान टीम के लिए लुंगी एंगिडी ने 17 ओवरों में 45 रन देकर तीनों महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए थे।

संक्षिप्त स्कोर :

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

भारत 90 ओवर में 272/3 (केएल राहुल नाबाद 122, मयंक अग्रवाल नाबाद 60, लुंगी एंगिडी 3/45)।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement