X close
X close
Indibet

IND vs SL: रविचंद्रन अश्विन इतिहास रचने के करीब, महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने से 5 कदम दूर

India vs Sri Lanka 1st Test: रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के पास शुक्रवार (4 मार्च) से श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में महान कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। अश्वि...

By Saurabh Sharma March 02, 2022 • 13:18 PM View: 409

India vs Sri Lanka 1st Test: रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के पास शुक्रवार (4 मार्च) से श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में महान कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। अश्वि ने अब तक कुल 84 टेस्ट मैच खेले हैं औऱ 24.38 की औसत से 430 विकेट चटकाए हैं। 

35 वर्षीय अश्विने भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में फिलहाल तीसरे नंबर पर काबिज हैं। अगर वह मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट में 5 विकेट हासिल कर लेते हैं तो भारत के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे।

Trending


इस मामले में अश्विन पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ेंगे। जिन्होंने भारत के लिए 131 टेस्ट मैच में 434 विकेट चटकाए थे। भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट के मामले में पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले पहले नंबर पर हैं, जिनके नाम 619 विकेट दर्ज हैं। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें साउथ अफ्रीका दौरे के बाद यह अश्विन की पहली सीरीज होगी। वह चोटिल होने के चलते वेस्टइंडीज औऱ श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज नहीं खेल पाए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा था।  
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now