X close
X close

बारिश के कारण मैच में तब्दीली, भारत को 6 ओवर में 48 रन मिला लक्ष्य

by Vishal Bhagat Oct 07, 2017 • 22:24 PM

7 सितंबर, रांची (CRICKETNMORE)। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में शनिवार को भारत को आस्ट्रेलिया को मात देने के लिए छह ओवरों में 48 रनों की जरूरत है। भारत को यह लक्ष्य मैच में बारिश के खलल डालने के बाद मिला है। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 18.4 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए थे कि तभी बारिश ने मैच रोक दिया। काफी देर बाद बारिश रूकने के कारण अंपायरों ने भारत को छह ओवरों में 48 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया।  हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को शांत रखा। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला। 

आस्ट्रेलियाई टीम के लिए एरॉन फिंच ने सर्वाधिक 42 रन बनाए बाकी और कोई बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे सका। 

बेहतरी फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर ने डेविड वार्नर (8) को 11 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर मेहमानों को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया। टी-20 विशेषज्ञ ग्लेन मैक्सवेल (17) ने फिंच के साथ पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह चहल की शॉर्ट पिच गेंद को सीधे शॉर्ट मिडविकेट पर खड़े जसप्रीत बुमराह के हाथों में खेल दिया। मैक्सवेल 55 के कुल स्कोर पर आउट हुए।  हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, जरूर देखें
 
फिंच को कुलदीप ने अपनी फिरकी में फंसा लिया और बेहतरीन गेंद पर उन्हें बोल्ड कर आस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया। फिंच 76 के कुल स्कोर पर आउट हुए। ट्रेविस हेड सिर्फ नौ रन बनाने के बाद पांड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए। खतरनाक मोएजिज हेनरिक्स (8) भी कुलदीप को संभाल नहीं पाए और बोल्ड हो गए। 

टिम पेन से आस्ट्रेलिया को उम्मीद थी कि अंत में वह निर्णायक पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और बुमराह ने उन्हें 17 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। बुमराह ने नाथन कल्टर नाइल (1) को भी अपना शिकार बनाया। 

डेनियल क्रिस्टियन (9) रन आउट हुए। उनके जाने के बाद तीन गेंद ही फेंकी गई थी कि बारिश ने मैच में खलल डाल दिया।  काफी देर बाद बारिश रुकी और अंपायरों ने मैदान का निरिक्षण करने के बाद समय को ध्यान में रखते हुए 6 ओवरों में 48 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया।