X close
X close
Indibet

रोहित और विराट के बिना श्रीलंका जाएगी टीम इंडिया, जानिए, कौन होगा कप्तान और किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
May 10, 2021 • 15:43 PM View: 1571

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर तीन वनडे औऱ पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के इस ऐलान के बाद से ही क्रिकेट फैंस थोड़े हैरान हैं।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून को साउथैम्पटन में खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। जिसके बाद भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच सीरीज खेलनी है। इन दोनों सीरीज के बीच एक महीने से भी ज्यादा का समय बचेगा लेकिन क्या 14 दिन के कठिन क्वारंटीन को मद्देनजर रखते हुए टीम इंग्लैंड दौरे से पहले श्रीलंका जाएगी।

Trending


अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें कि इंग्लैंड जाने वाली भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भी इंग्लैंड में ही टेस्ट सीरीज की तैयारी करेगी और उस दौरान श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारत से एक अलग टीम इंडिया रवाना होगी।

श्रीलंका दौरे के लिए जो टीम जाएगी उसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे कई बड़े नाम नहीं होंगे। ऐसे में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और कई नए खिलाड़ियों को इस दौरे पर मौका मिलना लाज़मी है। हालांकि, इस दौरे पर कप्तानी कौन करेगा इसको लेकर अभी भी कयासों का दौर जारी है और आने वाले दिनों में टीम के ऐलान के साथ ही ये अटकलें भी दूर हो जाएंगी।

श्रीलंका जाने वाली टीम इंडिया में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है। ऐसे में ये इन युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का शानदार मौका होगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now