Advertisement
Advertisement

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 16 रन से हराकर रचा इतिहास,झूलन गोस्वामी को दी एतेहासिक विदाई

रेणुका सिंह (Renuka Singh) की बेहतरीन गेंदबाजी, दीप्ति शर्मा) के शानदार अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार (24 सितंबर) को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड को 16...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 25, 2022 • 00:58 AM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 16 रन से हराकर रचा इतिहास,झूलन गोस्वामी को दी
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 16 रन से हराकर रचा इतिहास,झूलन गोस्वामी को दी (Image Source: Twitter)
Advertisement

रेणुका सिंह (Renuka Singh) की बेहतरीन गेंदबाजी, दीप्ति शर्मा) के शानदार अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार (24 सितंबर) को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड को 16 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को पहली बार उसकी सरजमीं पर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। यह भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच था और पूरी टीम ने उन्हें सीरीज जीत के साथ एतेहासिक विदाई दी। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 45.4 ओवरों में 169 रनों पर ऑलआउट हो गई। दीप्ति ने 106 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। वहीं मंधाना ने 79 गेंदों में 55 रन बनाए,जिसमें उन्होंने पांच चौके जड़े।

इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस ने चार विकेट, फ्रेया कैंप और सोफी एक्लेस्टोन ने दो-दो, वहीं फ्रेया डेविस और चार्लोट डीन ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 43.3 ओवरों में 153 रनों पर ऑलआउट हो गई। चार्लोट डीन ने सबसे ज्यादा 47 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान एमी जोन्स ने 28 रन और एमा लैंब ने 21 रन बनाए।

भारत के लिए रेणुका सिंह ने चार विकेट, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट और दीप्ति शर्मा ने एक विकेट अपने खाते में डाला। 

दीप्ति को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
 

Also Read: Live Cricket Scorecard


 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement