Advertisement
Advertisement

टीम इंडिया ने पहले T20I में साउथ अफ्रीका को 27 रन से हराया,दीप्ति शर्मा और डेब्यू पर अमनजोत कौर ने मचाया धमाल

अपना डेब्यू मैच खेल रही अमनजोत कौर (Amanjot Kaur) की शानदार पारी और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार (19 जनवरी) को बफैलो पार्क में खेले गए टी-20 ट्राई सीरीज...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 20, 2023 • 02:04 AM
India Women beat South Africa by 27 runs Deepti Sharma Debutant Amanjot Kaur shine
India Women beat South Africa by 27 runs Deepti Sharma Debutant Amanjot Kaur shine (Image Source: Google)
Advertisement

अपना डेब्यू मैच खेल रही अमनजोत कौर (Amanjot Kaur) की शानदार पारी और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार (19 जनवरी) को बफैलो पार्क में खेले गए टी-20 ट्राई सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 27 रनों से हरा दिया। बता दें कि इस ट्राई सीरीज में फाइनल समेत कुल 7 मैच खेले जाएंगे, जिसमें तीसरी टीम वेस्टइंडीज की है। 

भारत के 147 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 120 रन ही बना सकी। 

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के पहले 2 विकेट सिर्फ 27 रन के कुल स्कोर पर गिर गए। सुने लूस औऱ मारिजाने कैप ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सकी।  कप्तान लूस ने 29 रन, कैप ने 22 रन, वहीं च्लोए ट्रायॉन ने 26 रन बनाए। 

भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट, देविका वैद्य ने 2 विकेट, राजेश्वरी गायकवाड़,स्नेह राणा और राधा यादव ने एक-एक विकेट झटका। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अमनजोत कौर ने 30 गेंद में सात चौकों की मददे से नाबाद 41 रन की पारी खेली। यास्तिका भाटिया ने 35 रन और दीप्ति शर्मा ने 33 रन बनाए। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

साउथ अफ्रीका के लिए नॉनकुलुलेको म्लाबा ने दो, मारिजाने कैप , डेलमी टकर और अयाबोंगा खाका ने एक-एक विकेट चटकाया।


Cricket Scorecard

Advertisement