"
X close
X close

जेम्स एंडरसन को 600 टेस्ट विकेट लेने पर विराट कोहली समेत टीम इंडिया कई दिग्गजों ने दी बधाई 

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 17:05 PM

भारतीय क्रिकेट जगत ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तारीफ की है। एंडरसन ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे किए हैं और वह ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। एंडरसन ने साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी में अजहर अली को आउट कर यह मुकाम हासिल किया।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लिखा, "बहुत अच्छे जेम्स एंडरसन.. यह मुकाम हासिल करना महानता है.. एक तेज गेंदबाज के तौर पर 156 टेस्ट मैच खेलना अकल्पनीय है.. आपने हर तेज गेंदबाज को विश्वास दिलाया है कि महानता हासिल की जा सकती है।"

Also Read: युवराज सिंह ने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दिया टेस्ट क्रिकेट में इतने विकेट लेने का टारगेट

सचिन तेंदुलकर ने लिखा, "क्या शानदार उपलब्धि है। इस मुकाम के लिए बधाई हो। तेज गेंदबाज के तौर पर 17 साल के करियर में 600 विकेट आपके धैर्य, ²ढ़ता, सटीक गेंदबाजी का परिणाम है।"

वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी एंडरसन को बधाई दी और कहा, "600 विकेट लेने पर बधाई हो जेम्स एंडरसन। निश्चित तौर पर मैंने जिन बेस्ट गेंदबाजों का सामना किया है उनमें से एक।"

एंडरसन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। उनसे पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), आस्ट्रेलिया के शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) इस सूची में हैं। एंडरसन के बाद इस सूची में आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा (563), कर्टनी वॉल्श (519) और एंडरसन के हमवतन स्टुअर्ट ब्रॉड (514) हैं।

वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, "एक तेज गेंदबाज के लिए 156 टेस्ट मैच खेलना अविश्वस्नीय उपलब्धि है, साथ ही उनके कड़े परिश्रम का परिणाम है। और 600 विकेट लेने वाला पहला तेज गेंदबाज बनना उनकी कड़ी मेहनत और जुनून का पुरस्कार है जिनके साथ एंडरसन खेले हैं।"


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।