X close
X close
Indibet

अनिल कुंबले के "आलूर टेस्ट" में विराट की सेना हुई फेल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 04, 2016 • 14:58 PM View: 2767

4 जुलाई, बेंगलुरु (Cricketnmore)। वेस्टइंडीज दौरे से पहले हेड कोच अनिल कुंबले के निगरानी में भारतीय टीम ने एक प्रैक्टिस मैच खेला।  लेकिन अनिल कुंबले के द्वारा नए प्रयोग के तहत बैंगलोर के करीब 40 किलोमीटर दूर आलूर में खेले गए इस अभ्यास मैच में कुंबले की रातों की नींद उड़ा दी है।

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले कुंबले ने एक नया प्रयोग करते हुए अभ्यास मैच में सभी बल्लेबाजों को 1 घंटे तक मैदान पर डटकर 3 तेज गेंदबाजों  और 3 स्पिनरों का सामना करना था। लेकिन खासकर भारत के बल्लेबाज इस अभ्यास मैच में कोई कमाल नहीं कर पाए। खासकर विराट कोहली अपने बल्लेबाजी सत्र के दौरान 2 बार आउट हुए जो क्रिकेट फैन्स से लेकर कुंबले की चिंता बढ़ा सकती है। कोहली को दोनों बार रविंद्र जडेजा ने पवेलियन पहुंचाया तो वहीं भारत के गब्बर यानि शिखर धवन का भी जलवा अभ्यास मैच में नहीं चला । अपने 1 घंटे वाले सत्र में धवन की कमजोरी फिर से उजागर हुई और वो पहले तो अश्विन की फीरकी में फंस कर अपना विकेट गंवा दिए तो वहीं दूसरी बार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर केच एंड बोल्ड हो गए।

Trending


इस अभ्यास मैच में पुजारा के अलावा सिर्फ रहाणे ने ही प्रभावी खेल दिखाया। खासकर रहाणे ने अपने बल्लेबाजी करने के क्रम आउट नहीं हुए।  रहाणे ने अपने बल्लेबाजी के क्रम में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी के अलावा स्टुअर्ट बिन्नी की गेंदबाजी पर जमकर बल्लेबाजी की। स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ भी रहाणे ने प्रभावी खेल दिखाया।

इस अभ्यास मैच में कोहली के बाद रोहित शर्मा से कुंबले को उम्मीद थी लेकिन रोहित शर्मा भी इस अभ्यास मैच में कोई कमाल नहीं दिखा पाए।

गौरतलब है कि बेंगलुरु के एनसीए में हेड कोच कुंबले की नेतृत्व में भारत के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले कड़ा अभ्यास कर रहे थे। लेकिन जिस तरह से कोहली समेत रोहित शर्मा अभ्यास मैच में असफल हुए हैं उससे यकिनन कुंबले और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की चिंता बढ़ा दी है।

अब देखना होगा वेस्टइंडीज दौरे पर क्या भारतीय बल्लेबाज सफल हो पाएंगे। कुंबले की कोचिंग में भारत का यह पहला वेस्टइंडीज दौरा है।

यहां देखिए बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की यह वीडियो


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS