X close
X close

3-3 कोरोना टेस्ट और 14 दिन का क्वारंटीन, इंग्लैंड टूर से पहले टीम इंडिया के लिए मुश्किल हुई राह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सतर्क हो गया है। अब साउथैम्प्टन में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 18 जून से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट...

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 16, 2021 • 14:53 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सतर्क हो गया है। अब साउथैम्प्टन में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 18 जून से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भाग लेने के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करने वाली है।

इस फाइनल मुकाबले के बाद, भारत चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का सामना करेगा। बीसीसीआई डब्ल्यूटीसी या इंग्लैंड सीरीज के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है और यही कारण है कि वे इसके लिए उचित सावधानी बरत रहे हैं।

Trending


ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए आने वाले कुछ दिन बेहद ही कठिन होने वाले हैं। इस दौरान पता चला है कि 2 जून को इंग्लैंड जाने वाली फ्लाइट में सवार होने वाले खिलाड़ियों और स्टाफ को 19 मई को मुंबई में इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। बीसीसीआई कैंप में पहुंचने पर खिलाड़ियों को तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा और इसके साथ ही 14 दिन का क्वारंटीन भी करना होगा।

साथ ही, बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को स्पष्ट कर दिया है कि अगर वे मुंबई आने पर कोरोनावायरस से पॉज़ीटिव पाए जाते हैं तो उनके लिए इंग्लैंड दौरा खत्म हो जाएगा। ऐसे में इंग्लैंड दौरे से पहले ये कुछ दिन बेहद ही अहम होने वाले हैं।