X close
X close
Indibet

7 मई को World Test Championship फाइनल के लिए हो सकती है टीम इंडिया की घोषणा,हार्दिक पांड्या की छुट्टी लगभग तय

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 06, 2021 • 20:07 PM View: 978

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए शुक्रवार (7 मई) को भारतीय टीम की घोषणा होने की संभावना है।  क्रिकबज की खबर के अनुसार सिलेक्टर्स इस मुकाबले के लिए बड़ी टीम चुनना चाहते हैं, जिसमें कम से कम चार स्पिनर, पांच मिडल ऑर्डर बल्लेबाज, आठ से नौ तेज गेंदबाज, चार से पांच स्पिनर और दो से तीन स्पिनर शामिल हों।

टीम कितनी बड़ी होगी ,यह बीसीसीआई एडवाइजरी पर निर्भर करेगा कि टीम सिर्फ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चुनी जानी है या फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी।

Trending


बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून को साउथेम्पटन में खेले जाएगा। 

उम्मीद की जा रही है कि चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमेटी उन सभी खिलाड़ियों को मौका देगी, जो फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम का हिस्सा थे। हालांकि मुख्य बहस हार्दिक पांड्या के स्थान को लेकर होगा। ऑलराउंडर हार्दिक टी-20 क्रिकेट में भी लगातार गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, ऐसे में सिलेक्टर्स शायद उनकी तरफ ना देखें।

चार ओपनर्स के तौर पर रोहित शर्मा, शुभमन गिल,केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जगह लगभग तय है। ऐसे में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले पृथ्वी शॉ की जगह मिलनी भी मुश्किल लग रही है। इसके अलावा मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वापसी हो सकती है, जो चोटिल होने के कारण इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। 

इसके अलावा रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी की वापसी भी तय है। अक्षर पेटल और वॉशिंगटन सुंदर को रिटेन किए जाने की संभावना है। ऋषभ पंत औऱ रिद्धमान साहा के अलावा केएस भारत को तीसरे विकेटकीपर के विकल्प के तौर चुना जा सकता है।

भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए कब रवाना होगी, इसे लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं है। पहले प्लान था कि टीम आईपीएल फाइनल के बाद 2 जून को चार्टर फ्लाइट से इंग्लैंड जाएगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now