X close
X close
Indibet

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन, रहाणे पर गिरी गाज

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 08, 2021 • 19:52 PM View: 2781

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। 18 सदस्यीय टीम में अजिंक्य रहाणे का नाम तो शामिल है लेकिन उनपर फिर भी गाज गिर गई है। अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी से निकाल दिया गया है। अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया उपकप्तान बनाया गया है। 

इस प्रकार है टेस्ट टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज

Trending


वहीं इसके अलावा रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान भी नियुक्त कर दिया गया है। कुछ समय पहले ही रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाया गया था। ऐसे में रोहित को विराट की जगह वनडे कप्तान बनाए जाने की अटकलें लग रही थीं। जिसपर अब मुहर लग चुकी है। रोहित शर्मा टी-20 और वनडे के नए कप्तान होंगे।

विराट कोहली वनडे क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 95 वनडे मुकाबले खेले जिसमें भारत ने 65 मुकाबलों में जीत दर्ज की वहीं 27 मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान टीम इंडिया का विन पर्सेंटेज 70.43 का रहा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo