X close
X close
Indibet

'मेरे क्रिकेट करियर का इंडिया चैप्टर खत्म', 28 साल के विकेटकीपर ने लिया संन्यास

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
May 31, 2021 • 19:30 PM View: 3070

भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे 28 वर्षीय स्मित पटेल (Smit Patel) ने बीसीसीआई के दायरे से बाहर निकलने और अमेरिका से अपने क्रिकेटिंग करियर की शरुआत करने के लिए सभी प्रकार के क्रिकेट से आधिकारिक रूप से संन्यास ले लिया है। ऐसा करने से अब वह भारत के बाहर फ्रैंचाइजी टूर्नामेंट में खेलने के योग्य हो जाएंगे।

इस पूरे मामले पर एक जाने माने वेब पोर्टल से बातचीत करते हुए स्मित पटेल ने कहा, 'यह एक अलग तरह की यात्रा रही है। अंडर -19 विश्व कप की ऊंचाइयों से शुरू किया फिर टीम इंडिया में विकेटकीपर के रूप में जगह न मिलने की निराशा और फिर अवसरों के लिए भारत के भीतर चार टीमों [गुजरात, त्रिपुरा, गोवा और बड़ौदा] के लिए खेलना।'

Trending


पटेल ने आगे कहा, 'यहां कड़ी प्रतिस्पर्धा है, इसलिए मुझे कोई शिकायत नहीं है। मैं विश्व स्तर पर भारत के लिए खेलने के लिए धन्य हूं। बहुत कम लोगों को ऐसा मौका मिलता है। इसलिए मैं सुखद यादों के साथ आगे बढ़ रहा हूं। बीसीसीआई के साथ मेरी सारी कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। मैंने अपना रिटायरमेंट लेटर भेज दिया है। मेरे क्रिकेट करियर का इंडिया चैप्टर खत्म हो गया है। अगर मैं वापस लौटता भी हूं, तो यहां हर साल केवल एक या एक महीने के लिए प्रशिक्षण लूंगा, जब अमेरिका में वापस बर्फबारी हो रही होगी।'

मालूम हो कि स्मित पटेल अमेरिका के ग्रीन-कार्ड होल्डर हैं। जिसका अर्थ है कि वह वहां स्थायी रूप से रह सकते हैं और काम कर सकते हैं। 2010 से उन्होंने अमेरिका में काफी समय बिताया है। उनका परिवार गुजरात से पेनसिल्वेनिया चला गया था और वर्तमान में ईस्टन में रहता है, जहां उनके पिता एक गैस स्टेशन चलाते हैं।

स्मित पटेल जेसन बारबाडोस ट्राइडेंट्स की तरफ से इस अगस्त में होने वाले सीपीएल में खेलेत हुए नजर आएंगे। स्मित पटेल जेसन होल्डर की कप्तानी वाली बारबाडोस ट्रिडेंट्स की टीम का हिस्सा होंगे। भारत की तरफ से वह सीपीएल में खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर होंगे इससे पहले स्पिनर प्रवीण तांबे त्रिनिदाद एंड टोबैगो की तरफ से खेलते हुए नजर आ चुके हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS smit patel