एशिया कप के फाइनल में इस टीम के साथ खेलेगी भारत की महिला टीम, जानिए
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एशिया कप के फाइनल में इस टीम के साथ खेलेगी भारत की महिला टीम, जानिए

by Vishal Bhagat Jun 09, 2018 • 15:35 PM

9 जून। बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को मेजबान मलेशिया को 70 रनों के विशाल अंतर से मात देते हुए एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में उसका सामना भारत से होगा, जिसने पाकिस्तान को मात देकर लगातार सातवीं बार खिताबी मुकाबले में कदम रखा है। 

एबी डीविलियर्स की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर दंग रह जाएंगे आप

रॉयल सेलानगोल क्लब मैदान पर खेल गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे। उसने मलेशिया को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 60 रनों पर सीमित कर फाइनल में जगह पक्की की। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को बांग्लादेश की गेंदबाजों ने बांधे रखा और आसानी से रन नहीं बनाने दिए साथ ही लगातार अंतराल पर विकेट लेती रहीं। मलेश्यिा के लिए सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। उसके लिए कप्तान विनफ्राइड दुराईसिंगम ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए। उनके अलावा मेस एलिसा ने 14 और सलामी बल्लेबाज युसरिना याकोप ने 11 रनों का योगदान दिया। 

बांग्लादेश की तरफ से रुमाना अहमद ने चार ओवरों में महज आठ रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। 

इससे पहले, बांग्लादेश को उसकी सलामी जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत दी। शमिमा सुल्तान (43) और अयशा रहमान (31) ने टीम के लिए पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 59 रन जोड़े। हालांकि इन दोनों के बाद रनों की गति को तेज करने की जिम्मेदारी टीम का मध्य और निचला क्रम उठा नहीं सका और टीम बड़ा स्कोर करने से महरूम रह गई। 

सुल्तान ने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। वहीं रहमान ने 27 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। फाहिमा खातुन 12 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहीं। उनके साथ जहांनारा आलाम दो रन बनाकर नाबाद लौटीं।