X close
X close
Indibet

हरलीन देओल ने पकड़ा महिला क्रिकेट इतिहास का सबसे अद्भुत कैच, देखें VIDEO

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 10, 2021 • 12:10 PM View: 762

भारत और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड की महिला टीम ने भारत को 18 रनों से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला नॉर्थ हैंपटन के मैदान पर खेला गया था।

इस मैच में भारत की ओर से खेलने वाली तीसरे नंबर की बल्लेबाज हरलीन देओल ने एक ऐसा कैच लपका जिसे देखकर सभी खिलाड़ी हक्का बक्का रह गए। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह हरलीन द्वारा पकड़ा गया यह कैच शायद महिला क्रिकेट इतिहास का सबसे अव्वल कैच है।

Trending


इस मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाज ऐलेन जॉन्स 43 रनों पर खेल रही थी और भारत की ओर से गेंदबाज शिखा पांडे सामने थे। 19वें ओवर में जॉन्स ने शिखा की गेंद पर एक शॉट खेला। एक पल को ये लगा कि गेंद शायद बाउंड्री के पार चली जाएगी। लेकिन बाउंड्री पर फील्डिंग कर रही देओल को शायद कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने पहले हवा में छलांग लगाई लेकिन वो इस बीच सीमा रेखा के उस पार चली गई थी । उसके बाद उन्होंने अपने पैर को जमीन पर लगने से पहले गेंद को अंदर फेंका और एक बेहतरीन डाइव लगाते हुए हैरतअंगेज कैच पकड़ा।

हारलीन के इस कैच को देखकर इंग्लैंड के खेमे में बैठे खिलाड़ी भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने हरलीन के लिए तालियां बजाई।

इस मैच में इंग्लैंड की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 8.4 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 54 रन ही बना सकी और बारिश के डकवर्थ लुईस के आधार पर भारत को इंग्लैंड के हाथों 18 रनों की हार मिली।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo