X close
X close
Indibet

'ना धोनी ना सचिन', भारत का इकलौता बल्लेबाज जिसने वनडे में दौड़कर पूरे किए हैं 100 रन

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
May 27, 2021 • 09:56 AM View: 1887

टी-20 के आगमन के बाद क्रिकेट मैचों में फैंस द्वारा विकेट गिरने से ज्यादा चौकों और छक्कों का लुफ्त उठाया जाता है। ऐसे में ज्यादातर बल्लेबाज भी सिंगल, डबल लेने की बजाए चौके और छक्कों से रन बनाने में विश्वास रखते हैं। वनडे क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक लगाना काफी बड़ी उपलब्धि होती है लेकिन कोई खिलाड़ी वनडे मैच में 100 रन दौड़कर बना डाले यह हैरान करने वाली बात है।

भारत के लिए ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने एक वनडे मैच में 100 रन दौड़कर ही बना डाले थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली ने यह करिश्मा किया था। उस मैच में विराट कोहली ने 160 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

Trending


इस पारी के दौरान विराट कोहली ने 100 रन तो 1, 2 और 3 रन लेकर बना डाले। विराट कोहली ने उस मैच में 159 गेंदे खेली थी। विराट ने उस मैच में 12 चौकों और 2 छक्के भी लगाए थे। विराट कोहली फील्डिंग में भी अलग लेवल की फील्डिंग करते हुए नजर आते हैं। वहीं विराट कोहली द्वारा विकेट के बीच लगाए जाने वाली दौड़ का तो कोई तोड़ ही नहीं है।

बता दें कि मैदान के बीच दौड़ लगाकर किसी वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के नाम है। दक्षिण अफ्रीका के शानदा क्रिकेटर गैरी कस्टर्न ने यह करिश्मा किया था। गैरी ने यूएई के खिलाफ 188 रन की पारी के दौरान 112 रन दौड़कर ही बनाए थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo