X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खत्म, अब बांग्लादेश की बारी,जानिए टी-20 सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम !

by Vishal Bhagat Oct 22, 2019 • 15:42 PM

22 अक्टूबर। बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टीम अब टी-20 सीरीज खेलेगी। 24 अक्टूबर को टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने वाला है। भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 सीरीज खेलेगी। टी-20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

आपको बता दें कि ये देखना दिलचस्प होगा कि धोनी को मौका मिलता है या नहीं। वैसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट मैच के चौथे दिन धोनी स्टेडियम पहुंचे थे और भारतीय खिलाड़ियों के साथ बात- चीत की थी। 

इसके अलावा धोनी कोच रवि शास्त्री के साथ भी दिखाई दिए और साथ ही चयनकर्ताओं के साथ बात-चीत करते हुए भी नजर आए थे। ऐसे में अब कयास लग रहे हैं कि धोनी का चयन बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए हो सकता है। 

वैसे बांग्लादेश के खिलाफ टी-20  सीरीज से कोहली को आराम दिया गया है जिसके कारण रोहित शर्मा भारत की कप्तानी करेंगे। इसके अलावा शिखर धवन, केएल राहुल की वापसी हो सकती है। मध्यम क्रम की जिम्मेदारी मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, धोनी/ऋषभ पंत के कंधों पर होगी। वहीं विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जमाने वाले संजू सैमसन को टीम में मौका मिल सकता है। 

वहीं बात करें क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर स्पिन डिपार्टमेंट के तौर पर टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं। तेज गेंदबाजी का भार एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और नवदीप सैनी के कंधे पर होगा। वैसे बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भुवी, धोनी और संजू सैमसन अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं हर किसी की नजर इन्हीं बातों पर होगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत/ धोनी, संजू सैमसन, क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।