X close
X close
ख़बरें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट जीतने में सफल रहा भारत तो बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड BREAKING

by Vishal Bhagat Jan 08, 2018 • 16:37 PM

8 जनवरी, केपटाउन (CRICKETNMORE)। भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूलैंड्स मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की दूसरी पारी 130 रनों पर समेट दी। इस तरह भारत को यह मैच जीतने के लिए 208 रनों का लक्ष्य मिला है। लाइव स्कोर

अब यदि भारत के बल्लेबाज साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का सामना अच्छी तरह से करने में सफल रहे और मैच जीतने में कामयाब रहते है तो भारत की टीम पहली एशियन टीम बन जाएगी जो केपटाउन में साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने का कमाल करेगी।

क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS

इसके अलावा आपको बता दें कि भारत से बाहर भारत ने साल 1968 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डुनेडिन टेस्ट मैच को 200 रन बनाकर जीतने में सफल रहा था तो वहीं साल 1976 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में 403 रन बनाकर टेस्ट जीतने का कमाल कर दिखाया है।

इसके साथ - साथ साल 2001 में श्रीलंका के खिलाफ कैंडी टेस्ट मैच में भारत ने 264 रन बनाकर टेस्ट मैच जीते थे। साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच भारत ने 230 रन बनाकर जीता था। 

क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS

साल 2010 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट मैच में भारत ने 257 रन बनाकर टेस्ट मैच जीतने का कमाल किया है। ऐसे में देखना होगा कि क्या भारत की टीम केपटाउन टेस्ट मैच में 208 रन बनाकर टेस्ट मैच जीत पाती है या नहीं।