X close
X close
Indibet

महेला जयवर्धने ने कहा, टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में इस खिलाड़ी का ना होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका

श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) का मानना है कि आलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का चोटिल हो जाना आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए बड़ा झटका है जबकि विराट कोहली (Virat...

IANS News
By IANS News September 17, 2022 • 14:54 PM

श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) का मानना है कि आलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का चोटिल हो जाना आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए बड़ा झटका है जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म में वापसी भारत के लिए सकारात्मक संकेत है।

जडेजा ने एक सप्ताह पहले घुटने का आपरेशन कराया था। जडेजा अपनी प्रगति के बारे में प्रशंसकों को नवीनतम जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया पर सन्देश डालकर लगातार अपडेट कर रहे हैं।

Trending


33 वर्षीय जडेजा चोट के कारण 2022 एशिया कप में नहीं खेल पाए थे और चोट के कारण ही वह जुलाई में वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं जा पाए थे।

जयवर्धने ने शनिवार को आईसीसी रिव्यू में कहा, "भारत के लिए यह चुनौतीपूर्ण है। जडेजा नंबर पांच की अपनी भूमिका में पूरी तरह फिट हो गए थे। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह और हार्दिक पांड्या टॉप छह में भारत को आलराउंड विकल्प प्रदान कर रहे थे और साथ ही बल्लेबाजी में लचीलापन प्रदान कर रहे थे।"

पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज ने कहा, "जडेजा की अनुपस्थिति भारत के लिए वर्ल्ड कप में एक बड़ा झटका है। बाएं हाथ के बल्लेबाज का न होना चिंता की बात है। टीम प्रबंधन दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़कर इस भूमिका के लिए ऋषभ पंत को लाये। वर्ल्ड कप में जाने से पहले उन्हें इन चीजों को व्यवस्थित कर लेना होगा। लेकिन जडेजा का न होना एक बड़ा झटका है।"

हाल ही में आईपीएल टीम मुम्बई इंडियंस ने जयवर्धने को अपने प्रमुख कोच पद से हटाकर मुम्बई इंडियंस का ग्लोबल हैड ऑफ परफॉर्मेंस नियुक्त किया था।

जयवर्धने ने कहा कि जडेजा की अनुपस्थिति के बावजूद भारत इस बात से अपना मनोबल मजबूत कर सकता है कि उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में लौट आये हैं। विराट ने हाल में एशिया कप में शतक बनाया था।

कोहली ने अपना शतक सूखा समाप्त करते हुए 1,020 दिनों के अंतराल के बाद अपना 71वां शतक बनाया था।

जयवर्धने ने कहा, "एशिया कप में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और दिखाया कि उनके पास क्या क्षमता है। वह वर्ल्ड कप में भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

जयवर्धने ने साथ ही कहा कि भारत का तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस में वापसी से मनोबल मजबूत हुआ है। जसप्रीत नयी गेंद से और अंत में काफी कारगर रहते हैं। वह ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now