X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL एलिमिनेटर भविष्यवाणी : सनराइजर्स हैदराबाद Vs दिल्ली कैपिटल्स, जानिए किस टीम की होगी जीत ?

by Vishal Bhagat May 08, 2019 • 14:31 PM

8 मई। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

एलिमिनेटर जीतने वाली टीम हालांकि सीधे फाइनल में नहीं पहुंचेगी। खिताबी मुकाबले में जाने के लिए उसे क्वालीफायर-2 में पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। 

दिल्ली का इस सीजन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। अपनी ख्याति की काया पलट कर दिल्ली ने अपने आप को खिताबी रेस में बनाए रखा और अब वह पहली बार फाइनल में जाने से सिर्फ दो कदम दूर है। इसमें पहली रुकावट हैदराबाद है जो बीते वर्षो में लगातार दमदार खेल से खिताब की दावेदार के रूप में देखी जाती रही है। 

दिल्ली के लिए अधिकतर खिलाड़ियों का प्लेऑफ में खेलने का अनुभव नहीं है, ऐसे में बड़े मैच में दबाव से दिल्ली को पहले निपटना होगा। 

हेड टू हेड

दोनों टीमों के बीच कुल 14 मैच हुए हैं जिसमें 9 मैच हैदाराबाद की टीम जीतने में सफल रही है तो वहीं 5 मैच दिल्ली कैपिटल्स की टीम को जीत मिली है।

दिल्ली की टीम आईपीएल में अबतक एक भी बार नॉकआउट मैच नहीं जीत पाई है। 

विशाखापत्तनम में

दोनों टीमों के बीच विशाखापत्तनम में एक मैच खेले जा चुके हैं जिसमें दिल्ली की टीम को जीत मिली थी। 

दिल्ली कैपिटल्स संभावित XI
शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (C), ऋषभ पंत (WK), कॉलिन मुनरो, शेन रदरफोर्ड, एक्सर पटेल, क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा, ट्रेंट बाउल्ट, इशांत शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित XI
रिद्धिमान साहा (w), मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन (c), विजय शंकर, यूसुफ पठान / अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, बासिल थम्पी

कहां होगा मैच

डॉ। वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम

लाइव मैच 
मैच का लाइव प्रसारण रात 7: 30 बजे से  होगा। मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोट्स पर होगा तो वहीं मैच का लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर होगा।

भविष्यवाणी
दिल्ली की टीम इस सीजन में कमाल का परफॉर्मेंस कर प्लेऑफ में पहुंची है। भले ही आईपीएल नॉकआउट में दिल्ली की टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है लेकिन  इस नए सीजन में दिल्ली ने हर एक टीम को बराबर टक्कर दी है। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की बल्लेबाजी अच्छी नहीं है जिसके कारण इस मैच में दिल्ली की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से आगे नजर आ रही है। 

सोशल मीडिया पर ट्रेंड

हैदाराबाद (49 फीसदी)

दिल्ली कैपिटल्स ( 51 फीसदी)


TAGS IPL 2019