X close
X close

अजित अगरकर ने चुनी IPL 2020 की बेस्ट XI, कोहली और राशिद खान को नहीं मिली जगह; 11वां नाम चौंकाने वाला

By Shubham Shah
Nov 14, 2020 • 17:54 PM

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने आईपीएल 2020 की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। हैरानी की बात यह है कि इस गेंदबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को जगह नहीं दी है। 

अगरकर की इस टीम में दोनों ही ओपनर बाएं हाथ के है। इसमें पहला नाम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का है तो वहीं दूसरा नाम दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज शिखर धवन का है। तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को जगह मिली है। इस साल मुंबई इंडियंस की तरफ से बेजोड़ बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव ने प्लेइंग इलेवन में चौथी स्थान पर अपनी धाक जमाई है। 

Also Read: क्या केन विलियमसन को IPL 2021 से पहले रिलीज करेगी हैदराबाद की टीम ? डेविड वॉर्नर ने तस्वीरें की साफ

इस टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स पांचवें स्थान पर काबिज है। अगरकर ने इस टीम में दो बड़े ऑलराउंडर को जगह दी है जिसमें पहला नाम मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलने वाले हार्दिक पांड्या का है तो वहीं दूसरा नाम दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का है। 

अगरकर की इस टीम में दो मुख्य तेज गेंदबाज शामिल है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा सातवें तो वहीं मुंबई इंडियंस के तेज जसप्रीत बुमराह आठवें स्थान पर मौजूद है। 

अन्य दो गेंदबाजों की बात करे तो 10वें स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से इस साल स्पिन में धमाल मचाने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती 11वें स्थान पर है काबिज है।

अजित अगरकर द्वारा चुनी गयी IPL 2020 बेस्ट XI कुछ ऐसी दिखती है :

डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, एबी डी विलियर्स, हार्दिक पांड्या,मार्कस स्टोइनिस, कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह,युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती।