X close
X close
Indibet

IPL 2021: स्थगित होने से पहले 29 मैचों तक ऑरेंज कप, पर्पल कैप और प्वाइंट्स टेबल का हाल

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 25, 2021 • 16:54 PM View: 693

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। जब दुनिया की सबसे बड़ी टी- 20 लीग बीच में ही रोक दी गई थी तब क्रिकेट फैंस के लिए यह किसी बुरे सपने से कम नहीं था। जैसा कि हम सभी जानते है कि अप्रैल में शुरू हुए 14वें सीजन को बीच में ही कोरोना के कारण रोक दिया गया था। तब कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा कुछ और टीम के खेमे में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे थे जिसके बाद इस बीच में ही स्थगित कर दिया गया था।

पहले चरण में कुल 29 मैच खेले गए थे और बचे हुए 31 मैच जिसमें नॉकआउट मुकाबले सहित फाइनल भी शामिल है जो अब यूएई की सरजमी पर खेला जाएंगे। यूएई में दूसरे चरण की शुरुआत गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ होगी।

Trending


अभी तक पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स का दबदबा रहा है और वो 8 मैचों में 6 में से जीत हासिल करके प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स काबिज है। चेन्नई की टीम ने अभी तक 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है और वो प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है।

आईपीएल के पहले चरण तक प्वाइंट्स टेबल पर एक नजर:

1) दिल्ली कैपिटल्स - 12 अंक

2) चेन्नई सुपर किंग्स -10 अंक

3) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 10

4) मुंबई इंडियंस - 8 अंक

5)राजस्थान रॉयल्स - 6 अंक

6)पंजाब किंग्स - 6 अंक

7) केकेआर - 4 अंक

8) सनराइजर्स हैदराबाद - 2 अंक

आईपीएल के पहले चरण तक ऑरेंज कैप पर एक नजर:

आईपीएल के शुरुआती सीजन से ही जो खिलाड़ी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाते हैं या रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में आगे होते हैं उनके सिर पर ऑरेंज कप काबिज होता है।

आईपीएल 2021 के पहले चरण तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप- 3 खिलाड़ियों की बात करे तो दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन 380 रनों के साथ पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल 331 रनों के साथ मौजूद है तो वही तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने 320 रन बनाकर अपनी पकड़ बनाई है।

आईपीएल के पहले चरण तक पर्पल कैप पर एक नजर:

पर्पल कैप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों को दी जाती है। अगर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की बात करे तो आरसीबी की ओर से खेलने वाले भारत के हर्षल पटेल 17 विकेटों के साथ पहले स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले भारत के आवेश खान ने 14 विकेट चटकाए है और वो दूसरे स्थान पर है। साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस इस साल राजस्थान रॉयल्स में शामिल हैं और उन्होंने टूर्नामेंट स्थगित होने तक 7 मैचों में 14 विकेट चटका लिए थे। वो इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों कि लिस्ट में तीसरे स्थान पर शामिल है।

धीरे- धीरे सभी टीमें यूएई पहुंच रही है। सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स पहुंची और उसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस भी पहुंच चुकी है। टूर्नामेंट के शुरू होने में एक महीने से कम का समय बाकी है और ऐसे में कही ना कही सभी टीमों के अलावा दर्शकों के बीच भी रोमांच चरम सीमा पर है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo