X close
X close
Indibet

IPL 2021: टूर्नामेंट से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, फिर भी मिलेगी पूरी सैलरी 7 करोड़ रुपए

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
April 02, 2021 • 12:56 PM View: 1823

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर कंधे में चोट के चलते आईपीएल 2021 से बाहर हो चुके हैं। श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली की टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अपकमिंग सीजन के लिए कप्तान नियुक्त किया है। आईपीएल 2021 से बाहर हो जाने पर फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा है कि क्या अय्यर को अब आईपीएल की सैलरी मिलेगी या नहीं?

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके मन में उठ रहे सवालों को दूर करने की कोशिश करेंगे। श्रेयस अय्यर जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने पर हर साल 7 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि कमाते हैं उन्हें 'बीमा' योजना के तहत दिल्ली कैपिटल्स द्वारा पूरी राशि का भुगतान किया जाएगा।
 
'प्लेयर्स इंश्योरेंस' स्कीम सभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए एक बीमा पॉलिसी है, जिसे एन श्रीनिवासन और भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बीच चर्चा के बाद आईपीएल 2011 से पहले प्रस्तुत किया गया था। इस नीति के अनुसार, यदि चोट, दुर्घटना या इंजरी के कारण खिलाड़ी आईपीएल के लिए अनुपलब्ध रहता है तो फिर खिलाड़ियों को मुआवजा दिया जाएगा।

Trending


प्लेयर्स इंश्योरेंस स्कीम के तहत यदि कोई खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करते समय घायल हो जाता है और आंशिक रूप से या पूरी तरह से आईपीएल को मिस करता है, तो भी वह मुआवजे के लिए पात्र होगा। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे मैच के दौरान बाउंड्री बचाने की कोशिश में डाइव लगाते हुए अय्यर का कंधा बुरी तरह से जख्मी हो गया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now