X close
X close
Indibet

सजने जा रहा है IPL 2021 का मंच, जानिए किस टीम के पास कितना बचा है पैसा

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 07, 2021 • 15:57 PM View: 590

IPL 2021 Auction: आईपीएल 2021 की नीलामी 11 फरवरी को आयोजित होने की संभावना है। 20 जनवरी का दिन भी खास है क्योंकि आईपीएल ने तय किया है कि सभी आठ फ्रेंचाइजी को इस दिन तक खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी। इस लिस्ट में इस बात का जिक्र होगा कि वह किन खिलाड़ियों को रिटेन कर रही है और किन खिलाड़ियों को रिलीज।

नीलामी के दौरान सबसे महत्वपूर्ण चीज जो है वह यह है कि किस टीम फ्रेंचाइजी के पास कितना बैलेंस शेष है। हर साल की तरह आईपीएल के इस सीजन में भी नीलामी के दौरान टीम फ्रेंचाइजी पर्स में 3 करोड़ का इजाफा होने की संभावना है। चेन्नई सुपर किंग्स, जिनका आईपीएल 2020 का सीजन अच्छा नहीं रहा था फिलहाल अंतिम नीलामी के बाद सबसे छोटा पर्स उन्हीं का है।

Trending


सीएसके के पास पर्स में सिर्फ 0.15 करोड़ बाकी हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के पास INR 16.5 करोड़ का बैलेंस बचा हुआ है। सीएसके और पंजाब के अलावा बाकी टीमों का बैलेंस पर्स कुछ इस प्रकार है- राजस्थान रॉयल्स (14.75 करोड़), सनराइजर्स हैदराबाद (10.1 करोड़), दिल्ली कैपिटल (9 करोड़), कोलकाता नाइट राइडर्स (8.5 करोड़), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (6.4 करोड़), और मुंबई भारतीय (1.95 करोड़)।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएसके इस नीलामी से पहले किन खिलाड़ियों को रिलीज करती है। सोर्सेज की मानें तो सीएसके की टीम सुरेश रैना को रिलीज कर सकती है। सुरेश रैना को रिलीज करने के बाद टीम के बैलेंस में 11 करोड़ की बढ़ोतरी हो जाएगी वहीं केदार जाधव पर भी गाज गिरना लगभग तय है।


 
Article