X close
X close
Indibet

IPL 2022: 3 खिलाड़ी जिनका भारतीय टीम में कमबैक काफी मुश्किल होगा

आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के दम पर जहां कुछ खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह मिलेगी, वहीं कुछ अपनी जगह भी जरूर गंवाएंगे।

By Nishant Rawat May 01, 2022 • 12:15 PM View: 978

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिस पर सभी देशों की टीमों की निगाहें रहेंगी। इसी बीच भारत में आईपीएल का 15वां सीज़न खेला जा रहा है, जहां दुनियाभर के युवा और दिग्गज बल्लेबाज़ अपनी कला और प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बात में कोई शक नहीं कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके देश-दुनिया के कई खिलाड़ी अपनी कंट्री की वर्ल्ड कप टी20 2022 खेलने वाली टीम में जगह बना सकते है, लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो आईपीएल के फर्स्ट हॉफ तक बिल्कुल फ्लॉप रहे और अब उनका टी20 वर्ल्ड या भारतीय टीम में वापसी करना काफी मुश्किल नज़र आ रहा है। 

मनीष पांडे (Manish Pandey)

Trending


आईपीएल 2022 में मनीष पांडे को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 4.60 करोड़ रूपये में खरीदा था, जिसके बाद मनीष पांडे ने आईपीएल के फर्स्ट हॉफ तक लखनऊ के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हुए सीज़न में अब तक कुल 6 मुकाबले खेले है लेकिन इस दौरान यह अनुभवी बल्लेबाज़ पूरी तरफ फ्लॉप साबित हुआ है। मनीष पांडे ने 6 मैचों में सिर्फ 14.67 की औसत से 88 रन बनाए है जिसके दौरान उनका बेस्ट स्कोर 38 का रहा है। ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि अब यहां से मनीष पांडे के लिए भारतीय टीम में वापसी का सफर काफी मु्श्किल होने वाला है और टी20 वर्ल्ड कप के लिए तो शायद ही सेलेक्टर्स उनकी तरफ देख रहे होंगे।

वेंकटेश अय्यर (Varun Chakravarthy)

बाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने पिछले आईपीएल सीज़न शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके दम पर उन्होंने काफी कम समय में ही भारतीय टीम तक का सफर तय किया। एक समय ऐसा भी था जब इस धाकड़ खिलाड़ी को भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट माना जाने लगा था, लेकिन अब इस हरफनमौला खिलाड़ी की भारतीय टीम में एंट्री काफी मु्श्किल नज़र आ रही है।

बता दें कि आईपीएल 2022 में वेंकटेश का प्रदर्शन पिछले साल जैसा बिल्कुल भी नहीं रहा है। वेंकटेश ने इस साल 9 मुकाबलों में लगभग 17 की औसत से 132 रन ही बनाए हैं। वहीं गेंदबाज़ी में भी उनका ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया गया है। इस युवा खिलाड़ी के लिए परेशानी सिर्फ उन्ही की फॉर्म नहीं है। गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट में फिट नज़र आ रहे है और शानदार अंदाज में बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ी करते दिखे है, यही वज़ह है अब वेंकटेश की भारतीय टीम में वापसी काफी मुश्किल हो सकती है।

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती सीज़न में अब तक अपने रंग में नज़र नहीं आए है। इस फिरकी गेंदबाज़ ने अब तक 8 मुकाबलों में 8.82 की इकोनॉमी से सिर्फ 4 विकेट ही चटकाएं है। वहीं दूसरी तरफ युजवेंद्र चहल 8 मुकाबलो में 18 और कुलदीप यादव 17 विकेट चटका चुके हैं। ऐसे में कोई भी वरुण चक्रवर्ती को भारतीय टीम में वापसी करता या टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलता नहीं देख रहा होगा। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now