Advertisement
Advertisement

IPL 2022 Auction: इंडिया के 4 यंग स्टार जो आईपीएल का बाज़ार लूट लेंगे

IPL2022 MEGA Auction: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होना है, जिसका सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है। मेगा ऑक्शन ही वो समय होता है, जहां हर फ्रेंचाइज़ी आने वाले कुछ सालों के लिए अपना

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 06, 2022 • 20:41 PM
Cricket Image for IPL 2022: इंडिया के 4 यंग स्टार जो आईपीएल का बाज़ार लूट लेंगे
Cricket Image for IPL 2022: इंडिया के 4 यंग स्टार जो आईपीएल का बाज़ार लूट लेंगे (Image Source: Google)
Advertisement

IPL2022 MEGA Auction: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होना है, जिसका सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है। मेगा ऑक्शन ही वो समय होता है, जहां हर फ्रेंचाइज़ी आने वाले कुछ सालों के लिए अपना बेंच सेट कर सकती है। ऐसे में सभी फ्रेंचाइज़ी की नज़रें भारतीय टैलेंटेड प्लेयर्स पर होगी। इन्हीं टैलेंटेड प्लेयर्स में से आज हम आपको उन चार यंग भारतीय स्टार खिलाड़ियों के नाम जो मैगा ऑक्शन में आईपीएल का बाज़ार लौट सकते हैं।

#शुभमन गिल

Trending


शुभमन गिल कोलकाता नाईट राईड्स के फ्यूचर कैप्टन माने जा रहे थे, लेकिन कोलकाता की टीम ने इस टैलेंटिड खिलाड़ी से आगे वैंक्टेश अय्यर और वरूण चक्रवर्ती को रिटेन किया। जिसके बाद अब 22 वर्षीय शुभमन गिल आईपीएल में शामिल बाकि सभी फ्रेंचाइजी के लिए मैगा ऑक्शन में एवलेबल होने वाले है। गिल ने पिछले दो आईपीएल सीजन में लगातार ही 400 से ज्यादा रन बनाए है साथ ही वह अपनी टीम को मजबूत शुरूआत देना जानते है। ऐसे में ये बात तो तय है कि कोलकाता की टीम एक बार फिर इस यंग ओपनर बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल करने के लिए बोली लगाती नज़र आएगा। वहीं, दूसरी तरफ अन्य फ्रेंचाइजी भी शुभमन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए कोलकाता से आईपीएल के बाज़ार में भिड़ती नज़र आने वाली है, ऐेसे में अगर शुभमन इस आईपीएल के बाज़ार को लौट ले जाते है तो चौकने वाली बात नहीं होगी।

#ईशान किशन

मुंबई इंडियंस की टीम के लिए ईशान किशन को छोड़ना बिल्कुल भी आसान फैसला नहीं था, लेकिन आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम के पास दूसरा कोई ऑप्शन भी नहीं था, जिस वज़ह से उन्हें इस धाकड़ ओपनर को आईपीएल के बाज़ार में उतारना ही पड़ा है। किशन के लिए पिछले सीज़न की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल के लीग मैच खत्म होते-होते अपने बल्ले का शोर सभी फ्रेंचाइज़ी के कानों तक जरूर पहुंचा दिया। ईशान ने एमआई के लास्ट कुछ मैचों में हैदराबाद के खिलाफ 32 बॉल पर ताबड़तोड़ 84 रनों की पारी खेली थी और इससे पहले राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए ईशान ने केवल 25 बॉल पर पचासा ठोक दिया था। ऐसे में अगर अब मैगा ऑक्शन के दौरान ईशान किशन आईपीएल के बाज़ार को लूट लेते हैं, तो इसमें हैरान होने वाली कोई भी बात नहीं होगी। 

#देवदत्त पडिकल

विराट की सेना के इस योद्धा ने आईपीएल में खासा नाम कमाया है। इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने देवदत्त पडिकल को टीम में रिटेन करना जरूरी नहीं समझा। अपने आईपीएल डेब्यू सीजन(2020) में पडिकल ने ओपनिंग करते हुए टीम को मजबूत शुरूआत देने का काम किया था, उन्होंने उस सीजन में कुल 417 रन बनाए थे। जिसके बाद बैंगलोर के लिए अगले सीजन भी उन्होंने ही ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली और सीजन में 411 रन बनाए। हालांकि इसके बावजूद फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया। 

अब बाएं हाथ का ये यंग खिलाड़ी आईपीएल के मैगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी के लिए उपलब्ध रहने वाला है, ऐसे में अगर ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर आईपीएल का बाज़ार लूट लेता है तो इसमें चौंकने जैसा कुछ नहीं होगा, क्योंकि सभी टीम्स इंडियन लेफ्ट ऑर्म बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल करना जरूर ही चाहेंगे।

#राहुल चाहर

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

22 वर्षीय राहुल चाहर ने मुंबई इंडियंस जैसी सफल फ्रेंचाइजी के लिए लंबे समय से मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाई थी, लेकिन सितारों से सजी मुंबई की टीम में उन्हें रिटेन होने का मौका नहीं मिला। ऐसे में अब ये फिरकी गेंदबाज आईपीएल के मैगा ऑक्शन में शामिल होने के तैयार है। हाल ही में राहुल चाहर ने अपने आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में भी जगह बनाई है। ऐसे में अगर राहुल चाहर अब आईपीएल फ्रेंचाइजी की डिमांड में रहते हैं और आईपीएल के बाज़ार में लूट मचाते है, तो इसमें कोई शक करने वाली बात नहीं होगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement