X close
X close
Indibet

IPL 2022 Final के समय में हुआ अचानक बदलाव, 7.30 बजे की जगह इतने बजे शुरू होगा मैच, जानिए वजह

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL Final Time) का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। यह फाइनल मैच समापन समारोह के कारण शाम 7:30 बजे के बजाय रात 8 बजे शुरू होगा।

By IANS News May 19, 2022 • 21:05 PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL Final Time) का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। यह फाइनल मैच समापन समारोह के कारण शाम 7:30 बजे के बजाय रात 8 बजे शुरू होगा। जानकारी के अनुसार, बॉलीवुड हस्तियों की भागीदारी वाला सांस्कृतिक समारोह शाम 6:30 बजे शुरू किया जाएगा और 50 मिनट तक चलेगा। टॉस 7:30 बजे होगा और मैच 30 मिनट बाद शुरू होगा।

उद्घाटन और समापन समारोह अपने पहले दशक में आईपीएल की नियमित विशेषताएं थीं। लेकिन, इसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के तहत तीन साल के लिए बंद कर दिया गया था।

Trending


इसी तरह की प्रक्रिया को जारी रखते हुए 26 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 शुरू होने पर कोई उद्घाटन समारोह नहीं हुआ था। हालांकि बाद में शीर्ष परिषद की बैठक में समापन समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बीसीसीआई ने निविदा प्रक्रिया के माध्यम से आईपीएल 2022 के समापन समारोह के आयोजन के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां भी आमंत्रित कीं।

चल रहा आईपीएल सीजन अब इस रविवार (22 मई) को समाप्त होने वाले लीग चरण के साथ टूर्नामेंट अंत तक पहुंच गया है। कोलकाता और अहमदाबाद में चार मैचों के प्ले-ऑफ का मंचन किया जा रहा है, जिसमें पूर्व में 24 और 25 मई को क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर की मेजबानी की जाएगी और आखिरी दो मैच अहमदाबाद में होंगे।

संयोग से रात 8 बजे आईपीएल फाइनल आयोजित करने की खबर आई थी, जिसके एक दिन बाद यह बताया गया था कि अगले साल से शाम के आईपीएल मैच शुरू करने के लिए बीसीसीआई का पसंदीदा समय 8 बजे है, जो कि पहले 10 लीग के लिए यही शेड्यूल हुआ करता था।

विशेष रूप से बीसीसीआई 2023-27 पंचवर्षीय चक्र के लिए आईपीएल मीडिया अधिकारों को बेचने के लिए तैयार है और इसने संभावित प्रसारकों और इच्छुक पार्टियों को सूचित किया है कि अगले साल से आईपीएल मैच रात 8 बजे से शुरू किया जाएगा। इस बारे में एक क्रिबज रिपोर्ट में कहा गया है।

बोर्ड ने यह भी कहा है कि वह बहुत अधिक डबल हेडर नहीं रखने की कोशिश करेंगे, लेकिन दोपहर के मैच की शुरुआत के लिए उसकी पसंद समय 4 बजे होगा। वर्तमान में दोपहर के मैच को 15: 30 बजे शुरू होते हैं और शाम के मैच 19: 30 बजे शुरू किया जाता है।

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, "डबल हेडर के लिए बीसीसीआई का पसंदीदा समय भारतीय मानक समय शाम 4 बजे और रात 8 बजे होगा।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

10 साल के पहले प्रसारण चक्र में आईपीएल मैच हमेशा 16:00 बजे और 20: 00 बजे शुरू हुए हैं। केवल पांच साल के दूसरे चक्र में स्टार स्पोर्ट्स, प्रसारकों के अनुरोध पर शुरुआती समय में बदलाव की मांग की, जिन्होंने मीडिया अधिकारों के लिए 16,347 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS IPL 2022