X close
X close
Indibet

'53 साल का पुलिसवाला हो गया था एक आंख से अंधा', जब IPL में सचमुच किलर बन गए थे मिलर

डेविड मिलर को किलर मिलर के नाम से भी जाना जाता है। डेविड मिलर ने आईपीएल 2015 में कुछ ऐसा किया था जिसके बाद 53 साल के पुलिसवाले को अपनी एक आंख गंवानी पड़ी थी।

By Cricketnmore Team April 19, 2022 • 18:40 PM View: 957

David Miller IPL: गुजरात टाइटंस के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर सुर्खियों में हैं। डेविड मिलर ने चैन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 51 गेंदों पर 94 रनों की पारी खेलकर टीम को हारे हुए मैच में जीत दिलाई थी। डेविड मिलर को किलर मिलर के नाम से भी जाना जाता है। मिलर से जुड़ी एक बात बेहद कम लोग जानते हैं कि आईपीएल में ही उनके द्वारा लगाए गए एक छक्के ने एक पुलिसकर्मी की एक आंख से अंधा कर दिया था।

डेविड मिलर उस वक्त किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते थे। मैच था 9 मई 2015 को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जब ये वाक्या घटा था। 53 वर्षीय कोलकाता पुलिस के कॉन्स्टेबल आलोक एच की दाहिनी आंख में गेंद लगी थी जिसके बाद उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी।

Trending


डेविड मिलर ने इसके बाद ट्वीट कर लिखा था, 'मैं अभी भी सदमे की स्थिति में हूं। मिस्टर आलोक एच की आंख के नुकसान के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। एक अजीब दुर्घटना! मेरी दुआएं आपके साथ हैं।'आलोक एच के बेटे ने उस वक्त कहा था कि कोलकाता पुलिस चिकित्सा खर्च का भुगतान कर रही थी, लेकिन उन्हें डर था कि दुर्घटना के बाद उनके पिता की नौकरी चली जाएगी।

डेविड मिलर ने उस मैच में 11 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाए थे। जिसे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एक रन से जीत लिया था। 25 वर्षीय डेविड मिलर पहली बार 2011 में आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल हुए थे और मई 2013 में मोहाली में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने 38 गेंदों में शतक बनाया था।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इसके अलावा एक बार किलर मिलर का छक्का स्टैंड में बैठे 10 साल के बच्चे की छाती में लगा था जिसने मिलर को काफी परेशान कर दिया था। सिद्धार्थ उपाध्याय नाम का यह बच्चा अपने पिता के साथ मैच देखने आया था जब उसे गेंद लगी थी। बाद में उस बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां सौभाग्य से उसे कुछ नहीं हुआ और  वो ठीक हो गया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now