X close
X close
Indibet

नो बॉल पर आउट हुए थे रिंकू सिंह, अंपायरिंग को लोग बोल रहे हैं 'घटिया'

IPL 2022: केकेआर के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह ने 15 गेंदों पर 40 रन बनाकर टीम को टूर्नामेंट में जिंदा रखने का भरसक प्रायस किया था। मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर वो आउट हुए थे।

By Prabhat Sharma May 19, 2022 • 13:09 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच IPL 2022 का अब तक का सबसे अच्छा मैच खेला गया। ये मैच केकेआर और लखनऊ दोनों टीमों के लिए किसी रोलर-कोस्टर राइड से कम नहीं रहा था। केकेआर को टूर्नामेंट में जिंदा रखने की कोशिश में रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने लगभग टीम को अकल्पनीय जीत दिलवा दी थी। लेकिन दुर्भाग्य से केकेआर लक्ष्य से दो रन कम रह गई। इस हार के साथ ही केकेआर प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हो गई है।

रिंकू ही थे जो केकेआर को जीत के इतने करीब ले गए थे। आखिरी दो गेंदों पर केकेआर को जीत के लिए सिर्फ तीन रन ही चाहिए थे। रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों की मदद से 40 रन बनाए थे। लेकिन मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो कैच आउट हो गए।

Trending


हालांकि, सोशल मीडिया पर एक विवाद छिड़ गया है। कुछ फैंस दावा कर रहे हैं कि रिंकू को जिस गेंद पर आउट दिया गया था वो नो-बॉल थी। मार्कस स्टोइनिस की ओवरस्टेपिंग की तस्वीरें ट्विटर पर काफी वायरल हो रही हैं। तस्वीर में दिख रहा है कि स्टोइनिस का पैर लाइन के आसपास ही है जिसे थर्ड अंपायर ने नो बॉल नहीं माना।

एक यूजर ने लिखा, 'उन्होंने रिंकू को नो बॉल पर आउट दिया। बहुत खूब। क्या अंपायरिंग। सच में इसे ही ड्रीम 11 अंपायर ऑफ द मैच कहा जाना चाहिए।' दूसरे यूजर ने लिखा, 'रिंकू सिंह जिस गेंद पर आउट हुए थे वो नो बॉल थी। मार्कस स्टोइनिस के पैर लाइन के आगे थे। थर्ड अंपायर ने इसे क्यों नहीं देखा?'

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

दिलचस्प बात ये है कि ऑन-फील्ड अंपायरों ने भी यह जांच नहीं की कि डिलीवरी वैध है या नहीं। मालूम हो कि, पिछले आईपीएल सीज़न के बाद से थर्ड अंपायर नो-बॉल की जांच करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऑनफील्ड अंपायर इससे ना चूकें।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now