Advertisement
Advertisement

रजत पाटीदार का तूफानी शतक देखकर बोले विराट कोहली, उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए

स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के प्रदर्शन की प्रशंसा की, जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स पर 14 रनों जीत मिली। बुधवार...

IANS News
By IANS News May 26, 2022 • 17:12 PM
रजत पाटीदार का तूफानी शतक देखकर बोले विराट कोहली, उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए
रजत पाटीदार का तूफानी शतक देखकर बोले विराट कोहली, उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए (Image Source: BCCI)
Advertisement

स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के प्रदर्शन की प्रशंसा की, जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स पर 14 रनों जीत मिली। बुधवार को ईडन गार्डन्स में पाटीदार ने 54 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाकर बैंगलोर की जीत का आधार बनाया और शुक्रवार को अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के साथ अपने क्वालीफायर 2 के मुकाबले को पक्का किया।

कोहली ने कहा, "मैच का परिमाण इतना बड़ा था कि मैं तनाव महसूस कर रहा था, क्योंकि मैं उन परिस्थितियों में रहा हूं, जहां आपको एक टीम के रूप में जीत हासिल करनी पड़ती है। पाटीदार ने जो किया वह बहुत ही खास था, मुझे नहीं लगता कि किसी को भी उन्हें हल्के में लेना चाहिए। आपको पारी की उत्कृष्टता को समझना चाहिए और एक क्रिकेटर के रूप में इस तरह की पारी देखने के लिए सराहना करनी चाहिए।"

Trending


मध्य प्रदेश के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पाटीदार को टूर्नामेंट के बीच में लवनीथ सिसोदिया की जगह टीम में शामिल किया गया था। फाफ डू प्लेसिस के बिना खाता खोले आउट होने के बाद बैंगलोर की जीत की नींव रखी। 207.41 के स्ट्राइक रेट से 12 चौकों और सात छक्कों की मदद से उनकी पारी ने स्टेडियम में दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

कोहली ने आगे कहा, "मैंने उन्हें मैच के बाद भी कहा था कि मैंने इतने सालों में कई प्रभावशाली पारियां और कई पारियां दबाव में देखी हैं, लेकिन मैंने आज तक रजत जैसी बेहतर बल्लेबाजी पहले कभी नहीं देखी। एक बड़े दबाव वाले मैच में अनकैप्ड खिलाड़ी ने आईपीएल प्लेऑफ के इतिहास में शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।"

इस पर पाटीदार ने कहा, "यह बहुत दबाव वाला मैच था, लेकिन मुझे विश्वास था कि अगर मैं साझेदारी करता हूं, तो मैं टीम को अच्छी स्थिति में ला सकता हूं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं शुरुआत में कुछ डॉट गेंदें खेली थीं और मुझे भरोसा था कि अगर मैं लंबे समय तक विकेट पर टिका रहा तो मैं इसे कवर कर सकता हूं।"

पाटीदार ने बंगलौर के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी की, कोहली के साथ 66 रन की शुरुआती साझेदारी की, जिन्होंने 25 रन बनाए और इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ 92 रनों की तूफानी साझेदारी की, जो 23 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे।

लखनऊ 208 रनों का पीछा करने के करीब पहुंच गया, लेकिन जब केएल राहुल 19वें ओवर में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आउट किया, तो मैच पूरी तरह से बैंगलोर के पक्ष में चला गया।

पाटीदार की भावना को दोहराते हुए कोहली ने कहा, "अंत में, कुछ तनावपूर्ण क्षण थे। जाहिर है कि यह एक बड़ा मैच था, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छी तरह से मैच का पकड़ कर रखा। वानिंदु हसरंगा, हेजलवुड, हर्षल, सिराज और शाहबाज ने शानदार गेंदबाजी की।"

अब बैंगलोर शुक्रवार को क्वालीफायर 2 में राजस्थान से भिड़ने के लिए अहमदाबाद की यात्रा करेगा, जहां मैच के विजेता का सामना रविवार को उसी स्थान पर गुजरात टाइटंस से होगा।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

कोहली ने कहा, "हम वास्तव में खुश थे कि हम एक कदम और आगे बढ़ गए। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे पास एक दिन है और फिर हम परसों क्वोलीफायर 2 खेलेंगे। अहमदाबाद पहुंचने और फिर से मैदान पर उतरने का इंतजार नहीं कर सकते। हम इस टूर्नामेंट में और आगे जाना चाहते हैं। उम्मीद है कि दो और अच्छे मैच और फिर हम लीग जीतने पर सभी जश्न मना सकते हैं।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement