Advertisement

जल्दबाजी करना जड्डू को पड़ा काफी भारी, IPL इतिहास में पहली बार इस तरह गंवाया अपना विकेट, देखें Video

IPL 2024 के 61वें मैच में CSK के ऑलराउंडर जडेजा को रविवार को RR के खिलाफ तीसरे अंपायर द्वारा रन लेने के दौरान 'फील्ड में बाधा डालने' के कारण आउट दे दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 12, 2024 • 20:07 PM
जल्दबाजी करना जड्डू को पड़ा काफी भारी, IPL इतिहास में पहली बार इस तरह गंवाया अपना विकेट, देखें Video
जल्दबाजी करना जड्डू को पड़ा काफी भारी, IPL इतिहास में पहली बार इस तरह गंवाया अपना विकेट, देखें Video (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 61वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीसरे अंपायर द्वारा रन लेने के दौरान 'फील्ड में बाधा डालने' (obstructing the field) के कारण आउट दे दिया। आउट होने के बाद जडेजा काफी नाराज दिखाई दिए। हालांकि इस मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराते हुए अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को ज़िंदा रखा है। 

पारी का 16वां ओवर करने आये आवेश खान की 5वीं गेंद पर जडेजा ने थर्ड मैन पर शॉट खेला। पहला रन तेजी से लेकर जडेजा दूसरा रन लेने के लिए दौड़े लेकिन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने दूसरा रन लेने से मना कर दिया। इस दौरान थर्ड मैन के फील्डर ने संजू सैमसन के दस्तानों तक थ्रो पहुंचा दी। संजू ने तुरंत ही दूसरे ऐंड पर अपना थ्रो फेंका। वहीं जडेजा ने क्रीज पर वापस लौटने की कोशिश की और वापस दौड़े। हालांकि वो संजू की थ्रो और स्टंप्स के बीच में आ गए। 

Trending


संजू का थ्रो सीधे जडेजा को जाकर लग गया। और संजू ने बिना देर किये। इसकी शिकायत अंपायर से की। मैदानी अंपायर ने तुरंत ही इसकी समीक्षा के लिए तीसरे अंपायर को रेफर किया। उन्होंने रिव्यु किया और  पाया कि जडेजा जानबूझकर स्टंप्स के सामने आए हैं और इसके चलते जडेजा को फील्डिंग में रुकावट डालने के लिए आउट दे दिया गया। जड्डू इस मैच में 7 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हुए। 

आईपीएल में फील्डिंग में रुकावट डालते हुए आउट हुए बल्लेबाज

यूसुफ पठान (KKR) बनाम PWI, रांची, 2013

अमित मिश्रा (DC) बनाम SRH, विजाग, 2019

रविंद्र जड़ेजा (CSK) बनाम RR, चेन्नई, 2024

Also Read: Live Score

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 141 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने मैच को 18.2 ओवर में 5 विकेट खोकर और 145 रन बनाकर अपने नाम कर लिया।


Cricket Scorecard

Advertisement