X close
X close
Indibet

IPL: क्या है '54' नंबर का राज?, KKR के डगआउट से हुए थे संदिग्ध इशारे

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
April 28, 2021 • 18:23 PM View: 1781

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेले गए मैच के दौरान मैदान पर एक अजीब सी चीज देखने को मिली थी। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी के दौरान कोलकाता के डगआउट की तरफ से कोडवर्ड के जरिए कुछ संदिग्ध इशारे किए गए थे जिसको लेकर अब सवाल उठ रहे हैं।

हुआ यूं कि पारी के 10वां ओवर के दौरान जो प्रसिद्ध कृष्णा डाल रहे थे तब KKR के एनालिस्ट नाथन लीमन को डगआउट से एक प्लेकार्ड दिखाते हुए देखा गया। इस प्लेकार्ड में '54' लिखा हुआ था। अब इस '54' नंबर का राज क्या है इसको लेकर लोगों के मन में सवाल हैं। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने इस कोडवर्ड से पर्दा हटाने की कोशिश की है।

Trending


क्रिकबज के साथ बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा, '54 उनके प्लान का कोई नाम होगा जिसके तहत वह शायद उस समय किसी खास बॉलर से गेंदबाजी कराना चाह रहे हों। मेरे हिसाब से डगआउट से मैनेजमेंट और कोच कप्तान की कुछ मदद करना चाह रहे थे। हमनें इस तरह की कोड लैंग्वेज सिर्फ आर्मी में ही देखी है।'

बता दें कि इस मैच में केकेआर को जीत मिली थी। पंजाब किंग्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 123 रन ही बनाए थे। जवाब में केकेआर की टीम ने 16.4 ओवरों में 5 विकेट खोकर 124 रनों का आसान लक्ष्य हासिल कर लिया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now