X close
X close

आयरलैंड ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को मात दी, सीरीज 1-1 से की बराबर

जोशुआ लिटिल (Joshua Little) की बेहतरीन गेंदबाजी, स्टीफन डोहेनी (Stephen Doheny) और हैरी टैक्टर (Harry Tector) के अर्धशतक के दम पर आयरलैंड ने शनिवार (21 जनवरी) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे वनडे मैच में...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 21, 2023 • 23:07 PM

जोशुआ लिटिल (Joshua Little) की बेहतरीन गेंदबाजी, स्टीफन डोहेनी (Stephen Doheny) और हैरी टैक्टर (Harry Tector) के अर्धशतक के दम पर आयरलैंड ने शनिवार (21 जनवरी) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 46 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही आयरलैंड ने तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। 295 रनों के लक्ष्य के जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 47.3 ओवर में 248 रनों पर ऑलआउट हो गई।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा। इसके बाद  चामू चिभाबा और इनोसेंट काइया ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 89 रन जोड़े।  काइया ने 70 गेंदों में 51 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं चिभाबा ने 55 गेंदों में 40 रन बनाए। इसकै अलावा गैरी बैलेंस ने 67 गेंद में 52 रन और रयान बर्ल ने 39 गेंद में 41 रन की पारी खेली। 

आयरलैंड के लिए जोशुआ लिटिल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मार्ड अडायर और ग्राहम ह्यूम ने दो-दो औऱ एंडी मैकब्राइन ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए।  डोहेनी ने 111 गेंद में 84 रन, टैक्टर ने 61 गेंद में 75 रन बनाए। कार्यवाहक कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 45 रन और जॉर्ज डॉकरेल ने 30 रन का योगदान दिया। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा ने तीन विकेट, ब्रेड एवांस ने दो, रयान बर्ल और रिचर्ड नगरवा ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।