X close
X close
Indibet

अंपायर ने दिया आउट, नो बॉल नहीं थी साफ कैच पकड़ा, फिर भी बल्लेबाज नहीं हुआ आउट

आयरलैंड के बल्लेबाज सिमी सिंह कीवी सीमर ब्लेयर टिकर की गेंद पर स्पष्ट रूप से आउट थे। ऑनफील्ड अंपायर ने उन्हें आउट भी दे दिया था। बावजूद इसके उन्हें वापस बुला लिया गया।

By Prabhat Sharma July 13, 2022 • 18:05 PM

Bizarre incident in cricket: डबलिन के मैदान पर आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे में मैदान पर अनोखा नजारा देखने को मिला। अंपायर द्वारा दिए गए ऑन-फील्ड फैसले को एक विचित्र ढंग से तब्दील कर दिया गया थ। साफ कैच पकड़ा गया था और गेंदबाज ने नो बॉल भी नहीं फेंकी थी लेकिन, कुछ ऐसा हुआ जिससे घरेलू टीम के बल्लेबाज सिमी सिंह को स्पष्ट आउट होने के बावजूद दोबारा क्रीज पर बैटिंग के लिए बुलाया गया।

यह अनोखी घटना गेंदबाज के छोर पर अनजाने में हुई एक गलती के कारण हुई। तेज गेंदबाज की पीठ के पीछे एक तौलिया फंसा हुआ था जो ठीक उसी समय गिर गया जब बैटर सिमी सिंह ने दाहिने हाथ के सीमर गेंदबाज की डिलीवरी पर शॉट खेला था।

Trending


बल्लेबाज इस गेंद को खेलने में चूक गए थे और गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई। लैथम ने अपील की जिसके बाद ऑनफील्ड अंपायर पॉल रेनॉल्ड्स ने अपनी उंगली उठा दी। बल्लेबाज पवेलियन जा रहा था इतने में अलीम डार ने सिंह को खेल के मैदान में वापस बुला लिया और ऑनफील्ड अंपायर के फैसले को पलट दिया।

यह भी पढ़ें: 5 विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने इंडियन लड़की से की शादी, लिस्ट में 2 पाकिस्तानी खिलाड़ी

फैसला पलटा जाना लैथम एंड कंपनी के लिए सदमे और अविश्वास से कम नहीं था। इसके बाद टॉम लेथम को दोनों अंपायरों के साथ लंबी चर्चा करते हुए सुना गया। अंपायर ने उन्हें यह बताने की कोशिश की कि मूल कॉल को रद्द क्यों किया जा रहा है।

जिस डिलीवरी ने उन्हें आउट किया, उसे डेड बॉल घोषित कर दिया गया जिसने न्यूजीलैंड टीम को अपार दर्द दिया। हालांकि, इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने जीत दर्ज की है। इससे पहले पहले वनडे मुकाबले में भी कीवी टीम ने 1 विकेट से जीत दर्ज की थी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now