X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत पर बरसे पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, कहा- कुछ जिम्मेदारी निभाने की जरूरत थी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 25, 2021 • 16:27 PM View: 523

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत को थोड़ी और समझदारी के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। खासतौर पर इसलिए क्योंकि छठे दिन की शुरूआत के साथ ही भारत ने थोड़े-थोड़े अंतराल में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का बड़ा विकेट गंवा दिया था। 

पंत ने 88 गेंदों में चार चौकों की मदद से 41 रनों की पारी खेली थी और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह कैच आउट हो गए थे। जिसके बाद भारतीय पारी कुल 170 रनों पर ही सिमट घई। 

Trending


पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, " "मैं जानता हूं कि ऋषभ पंत विस्फोटक अंदाज में बहुत अच्छा खेलते हैं। लेकिन विस्फोटक बल्लेबाजी का मतलब ये नहीं कि आप मैदान पर जाएं और गेंदबाजों की गेंद मैदान के बाहर मारने की कोशिश करें।  उन्हें कुछ जिम्मेदारी निभाने की जरूरत थी।”

इसके अलावा पठान ने दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर भी निराशा व्यक्त की। 

पठान ने कहा, “ दूसरी पारी  में भारत की बल्लेबाजी बहुत निराशाजनक रही, क्यों दूसरी पारी में गेंद इतना नहीं हिल रहा था। इसलिए उन्हें ज्यादा जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।”

गौरतलब है कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम ने बुधवार (23 जून) को साउथैमप्टन में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को 8 विकेट से दी थी। 144 साल के इतिहास में न्यूजीलैंड पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनी। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo