X close
X close
Indibet

ईशान किशन ने 89 रनों की तूफानी पारी से रचा इतिहास,एक साथ तोड़ा ऋषभ पंत और एमएस धोनी का रिकॉर्ड

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में 89 रनों की तूफानी पारी खेली। 56 गेंदों की अपनी इस पारी में किशन ने दस चौके और तीन छक्के जड़े।

By Saurabh Sharma February 24, 2022 • 21:54 PM View: 1295

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में 89 रनों की तूफानी पारी खेली। 56 गेंदों की अपनी इस पारी में किशन ने दस चौके और तीन छक्के जड़े। इसके साथ ही उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में बतौर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

किशन ने इस मामले में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ा। पंत ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 65 रनों की पारी खेली थी। इस लिस्ट में केएल राहुल (नाबाद 57) तीसरे औऱ एमएस धोनी (56) चौथे नंबर पर काबिज हैं। 

Trending


वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में किशन का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। तीन पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 71 रन ही निकले थी। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पारी की शुरूआत में उन्होंने चमिका करुणारत्ने के एक ओवर में लगातार तीन चौके जड़कर अपने इरादे साफ कर दिए थे।  

किशन ने 30 गेंदों में इस फॉर्मेट में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को इस मुकाबले में शानदार शुरूआत दी और पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े। किशन के अलावा श्रेयस अय्यर ने 28 गेंदों में नाबाद 57 रन और रोहित ने 31 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now