X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

RECORD: इशांत शर्मा ने रचा इतिहास, महान कपिल देव को पछाड़कर बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Sep 02, 2019 • 12:45 PM

2 सितंबर,जमैका। सबीना पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 468 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। जिसके जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं। 

तीसरे दिन के खेल के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपने खाते में दो विकेट डाले। पहली पारी में जहमार हेमिल्टन औऱ दूसरी पारी में ओपनिंग बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट। 

इसके साथ ही वह एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इन दो विकेटों को मिलाकर वह अब तक एशिया के बाहर 157 विकेट हासिल कर चुके हैं। 

इस मामले में इशांत शर्मा में पूर्व दिग्गज कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा। कपिल ने एशिया के बाहर टेस्ट मैचों में 155 विकेट अपने नाम किए थे। इस लिस्ट में पहले नंबर पर महान स्पिनर अनिल कुंबले का नाम है। कुंबले ने एशिया के बाहर टेस्ट मैचों में 200 विकेट चटकाए हैं। हालांकि सिर्फ तेज गेंदबाजों की बात कि जाए तो इशांत पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। 

गौरतलब है कि इस टेस्ट मैच में इशांत ने गेंदबाजी के अलावा बल्लबाजों में भी कमाल दिखाया और पहली पारी में अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 57 रन की शानदार पारी खेली।