X close
X close
Indibet

SPECIAL : सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड, भूल जाओ विराट

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 24, 2021 • 19:13 PM View: 1012

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वैसे तो कई रिकॉर्ड बनते हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाया गया 100 इंटरनेशनल शतकों का रिकॉर्ड आज भी किसी भी बल्लेबाज़ की पहुंच से काफी दूर है। कुछ क्रिकेट फैंस मानते हैं कि विराट कोहली ही इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं क्योंकि अभी उनके पास उम्र भी है और फिटनेस भी लेकिन क्या सच में विराट कोहली 100 शतकों के जादुई आंकड़े तक पहुंच सकते हैं। आज हम इसी सवाल का जवाब जानने की कोशिश करेंगे।

ओवरऑल रिकॉर्ड विराट को हर मामले में सचिन से आगे रखता है। विराट अगले दो सालों में सचिन के 49 वनडे शतकों से पार जा सकते हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में, विराट सचिन की बराबरी कर पाएं, इसकी संभावना काफी मुश्किल है। हालिया फॉर्म को देखें तो विराट कोहली फिलहाल एक इंटरनेशनल शतक के लिए तरस गए हैं।

Trending


पिछले 2 साल और तीन महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है और उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। विराट के शतकों की गिनती अगस्त 2019 से 70 पर ही अटकी हुई है और अभी उन्हें सचिन के पास जाने के लिए 30 शतक और चाहिए लेकिन विराट कोहली जिस दौर से गुजर रहे हैं उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि दिल्ली अभी बहुत दूर है।

विराट अभी 33 साल के हैं और अगर वो फिट रहे तो ज्यादा से ज्यादा 40 साल तक खेलेंगे लेकिन आगे आने वाले सात सालों में उन्हें कई मौकों पर आराम भी चाहिए होगा और जिस तरह का उनका फॉर्म है, माशाअल्लाह, 30 शतक तो दूर की बात है फिलहाल फैंस सिर्फ 71वें शतक के आने की दुआ कर रहे हैं। ऐसे में आपको बिल्कुल भी हैरानी नहीं होनी चाहिए अगर विराट 100 शतक तो दूर 90 तक भी पहुंच पाएं।

हालांकि, एक भारतीय फैन होने के नाते हम यही दुआ कर रहे हैं कि विराट कोहली ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम जरूर करें लेकिन फिलहाल ये बहुत दूर की कौड़ी नजर आ रहा है। ऐसे में कोहली का पिछले दो साल का फॉर्म देखते हुए कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि सचिन तेंदुलकर का 100 शतकों का रिकॉर्ड आने वाले कुछ दशकों तक दूसरे बल्लेबाज़ों से बचा रहेगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo