X close
X close
Indibet

ENG vs IND: भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, जोस बटलर और जैक लीच की हुई वापसी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 07, 2021 • 17:25 PM View: 3102

भारत के खिलाफ शुक्रवार (10 सितंबर) से मैनचेस्ट में होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार को 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) और स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) की वापसी हुई है। 

सैम बिलिंग्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वह रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ मौजूद थे। 

Trending


बटलर पहले तीन टेस्ट मैच का हिस्सा थे, लेकिन दूसरी संतान के जन्म के चलते वह ओवल में हुए चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। इस सीरीज में बटलर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पहले तीन टेस्ट की पांच पारियों में कुल 72 रन बनाए थे, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 25 रन रहा है। हालांकि विकेटकीपिंग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और पहले तीन मैचों में 18 कैच लपके।

वहीं स्पिनर लीच ने अपना आखिरी टेस्ट 6 महीने पहले भारत के खिलाफ ही खेला था। 

चौथे टेस्ट मैच में मिली 157 रनों करारी हार के बाद इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। खासकर गेंदबाजी विभाग में, क्यों जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स और ओली रॉबिन्सन ने 150 ओवरों के करीब गेंदबाजी की है। वहीं बल्लेबाजी के दौरान क्रेग ओवरटन की कोहनी में चोट लगी थी। पांचवें टेस्ट मैच में कुल तीन दिन बचे हैं, ऐसे में खिलाड़ियों की थकान के चलते बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

 इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने क्रिकइनफो से बातचीत में संकेत दिए हैं कि पांचवें टेस्ट के लिए मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। वहीं एंडरसन के खेलने को लेकर फैसला उनसे बातचीत करने के बाद ही लिया जाएगा। 

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम

जो रूट, मोईन अली,जॉनी बेयरस्टो,जेम्स एंडरसन, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच,डेविड मलान, क्रेग ओवरटन,ओली पोप,ओली रॉबिन्सन,क्रिस वोक्स, मार्क वुड
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo