X close
X close
Indibet

जडेजा ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी-20 में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

Shubham Shah
By Shubham Shah
April 25, 2021 • 19:11 PM View: 500

आईपीएल के 20वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हो रहा है। मैच में चेन्नई की टीम की पकड़ पूरी तरह बनी हुई है और टीम इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लेगी।

इस मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 192 रनों का लक्ष्य दिया। इस दौरान टीम के लिए बाएं हाथ के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 62 रनों की पारी खेली। जडेजा की यह पारी इस कारण भी यादगार रही की उन्होंने 20वें ओवर में हर्षल पटेल की 6 गेंदों पर कुल 37 रन बटोरें।

Trending


इसी के साथ जडेजा ने अपने नाम एक अनोखे रिकॉर्ड को कायम कर लिया है। जडेजा दुनिया के ऐसे पहले खिलाड़ी बने जिन्होंने एक ओवर में बल्ले से 36 रन बनाने के साथ-साथ गेंदबाजी में 36 रन खर्च भी किए है।

जडेजा ने आरसीबी के खिलाफ इस मैच में आज एक ओवर में 37 रन बनाए। इससे पहले साल 2010 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के पिटवाए थे। हालांकि यह 6 गेंद एक ही ओवर में नहीं आई थी। जडेजा के खिलाफ पहले 3 छक्के डेविड वॉर्नर ने बनाए थे तो वहीं बाद के 3 छक्के शेन वॉटसन ने जमाए थे। हाव

जडेजा ने आज के मैच में 28 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo