Advertisement
Advertisement

11वें नंबर के बल्लेबाज़ जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में 100 बार रहे नॉटआउट

एडिलेड ओवल में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट में बेशक ऑस्ट्रेलियाई टीम मज़बूत स्थिति में है लेकिन इस मैच में इंग्लैंड के अनुभवी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने एक ऐसा कारनामा किया है जिसके चलते वो सुर्खियों में आ गए हैं। ये...

Shubham Yadav
By Shubham Yadav December 18, 2021 • 17:08 PM
Cricket Image for 11वें नंबर के बल्लेबाज़ जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में 100 बार रहे
Cricket Image for 11वें नंबर के बल्लेबाज़ जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में 100 बार रहे (Image Source: Google)
Advertisement

एडिलेड ओवल में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट में बेशक ऑस्ट्रेलियाई टीम मज़बूत स्थिति में है लेकिन इस मैच में इंग्लैंड के अनुभवी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने एक ऐसा कारनामा किया है जिसके चलते वो सुर्खियों में आ गए हैं। ये कारनामा उन्होंने गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से किया है।

एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में अनोखा शतक जड़ चुके हैं। दरअसल, एंडरसन ने वो कमाल कर दिखाया है जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कोई भी बल्लेबााज़ नहीं कर पाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट की पहली पारी में एंडरसन ने सिर्फ पांच रन बनाए लेकिन इस दौरान वो नॉटआउट रहे जिसके चलते वो क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मैट में 100 बार नॉटआउट रहने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Trending


एंडरसन के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉटआउट होने का कारनामा वेस्टइंडीज के दिग्गज कर्टनी वॉल्श ने किया है। वो अपने करियर में 61 बार नॉटआउट रहे थे। हालांकि, एंडरसन उनसे ही नहीं बाकी बल्लेबाज़ों से भी काफी आगे निकल आए हैं। हालांकि, उनकी टीम दूसरे टेस्ट में काफी पीछे नजर आ रही है।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

वहीं, अगर इस टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड की पहली पारी 236 रनों पर सिमट गई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 237 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए कितने रनों का लक्ष्य देती है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement