X close
X close
Indibet

VIDEO: एंडरसन ने लहराती गेंद से उड़ाए लैथम के होश, स्विंग के जादूगर ने फिर प्राप्त की खास उपलब्धि

ENG vs NZ 2nd Test: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट पूरे कर लिए हैं।

By Nishant Rawat June 13, 2022 • 20:36 PM

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। इस मैच के चौथे दिन इंग्लैंड टीम के स्टार गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने कीवी कप्तान टॉम लैथम को अपने लहराती इनस्विंग गेंद पर क्लीन बोल्ड करके एक और खास उपलब्धि प्राप्त की। लैथम को आउट करते ही जेम्स एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में 650 विकेट पूरे कर लिए है, जिसके साथ ही वह ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज़ बन चुके हैं।

39 साल के जेम्स एंडरसन ने ये उपलब्धि न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के पहले ओवर में ही प्राप्त कर ली। कीवी टीम के लिए मैदान पर कप्तान लैथम और यंग की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही थी। मेजबानों के लिए पहला ओवर अनुभवी जेम्स एंडरसन करने आए। एंडरसन ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलवाने में बिल्कुल भी देरी नहीं की और स्विंग के बादशाह ने ओवर की पांचवीं ही गेंद पर कीवी कप्तान को इनस्विंग के दम पर पवेलियन की राह दिखा दी। आउट होने के बाद लैथम काफी हैरान नज़र आए।

Trending


बता दें कि टॉप लैथम को आउट करने के बाद जेम्स एंडरसन ऐसे तीसरे गेंदबाज़ बन चुके हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट हासिल करने की उपलब्धि प्राप्त की हो। इंग्लिश स्टार से पहले सिर्फ श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने ये कारनामा करने में सफलता प्राप्त की थी।

वहीं बात करें तेज गेंदबाज़ों की तो अब एंडरसन पहले ऐसे तेज गेंदबाज़ बन गए जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट सबसे पहले हासिल किए हो। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिआई पूर्व दिग्गज गेंदबाज़ ग्लेन मैकग्रा का नाम दर्ज है, जिन्होंने टेस्ट में 563 विकेट हासिल किए थे। वहीं तीसरे नंबर पर एंडरसन के साथी खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड 543 विकेटों के साथ मौजूद हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now